×

अभी और कांपेगा उत्तर प्रदेश: 4 दिन और कोहरे और बारिश की चपेट में रहेगा यूपी

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शाम में भी तापमान काफी अधिक नीचे आ जाता है। रात के समय हर तरफ धुंध की चादर छाई रहती है।

Shreya
Published on: 14 Jan 2020 4:02 AM GMT
अभी और कांपेगा उत्तर प्रदेश: 4 दिन और कोहरे और बारिश की चपेट में रहेगा यूपी
X
अभी और कांपेगा उत्तर प्रदेश: 4 दिन और कोहरे और बारिश की चपेट में रहेगा यूपी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शाम में भी तापमान काफी अधिक नीचे आ जाता है। रात के समय हर तरफ धुंध की चादर छाई रहती है। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार यानि 14 जनवरी से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, झांसी, रायबरेली, अमेठी, बहराइच, हमीरपुर, बांदा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में सोमवार देर रात से ही मौसम का मिजाज काफी बिगड़ा हुआ दिखा। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि, इन सभी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: CAA पर माइक्रोसॉफ्ट के CEO ने कही ऐसी बात, विरोधियों ने की तारीफ़

पूरे सप्ताह जारी रहेगी ठंड

वहीं उत्तर प्रदेश के कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी में 14 जनवरी को बारिश तो नहीं होगी लेकिन, बेहद घना कोहरा छाया रह सकता है। जिस वजह से दोपहर होने पर ही धूप निकल पाएगी। तेज कोहरे के चलते यातायात पर भी बुरा असर पड़ सकता है। खासकर कोहरे की वजह से रेल यातायात तो काफी प्रभावित हो सकता है। बता दें कि, 15 जनवरी को देशभर में मकर संक्रान्ति का पर्व मनाया जाएगा। ऐसे में प्रदेश की धार्मिक नगरियों में मकर संक्रान्ति का स्नान करने नदियों के किनारे पहुंचने वाले श्रद्धालूओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: मोदी-शाह-डोभाल की जान को खतरा, साध्वी पज्ञा के घर आई चिट्ठी में हुआ बड़ा खुलासा

पूरे सप्ताह का संभावित तापमान

14 जनवरी को अधिकतम 18, न्यूनतम 10

15 जनवरी को अधिकतम 18, न्यूनतम 11

16 जनवरी को अधिकतम 17, न्यूनतम 10

17 जनवरी को अधिकतम 16, न्यूनतम 8

18 जनवरी को अधिकतम 16, न्यूनतम 8

15 से 19 जनवरी तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में 15 जनवरी से ही मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 15 से 19 जनवरी तक पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 15 से 19 जनवरी के बीच यूपी के लगभग सभी जिलों में बादल छाए रहेंगे। इनमें से कई जिलों में बारिश का सिलसिला 5 दिनों तक लगातार चल सकता है।

यह भी पढ़ें: इनसे है प्यार तो गुजरात आए आप, मिलेगा जन्नत वाला एहसास

Shreya

Shreya

Next Story