ऐसा क्या हुआ, एसपी को पुलिस से कहना पड़ा- बेगुनाह लोगों पर रौब ना दिखाए

दरअसल पिछले कुछ समय से यूपी के शाहजहांपुर में अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यहां अपराध की बाढ़ सी दिखाई दे रही है।

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में एसपी एस चिनप्पा बुधवार को अचानक से एक्शन मोड़ में आ गये। उन्होंने जिले की सभी यूपी 100 और चीता बाइक पर तैनात पुलिसकर्मियों को इकट्ठा किया और उसके बाद उनको गली मोहल्लों मे पेट्रोलिंग कर अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाने का फरमान सुनाया।

इस दौरान करीब आधे घंटे तक पुलिस विभाग में हड़कंप मचा रहा। उसके बाद एसपी ने सभी बाइकर्स को एक साथ रवाना किया।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर में करंट की चपेट में आए एक ही परिवार के तीन लोग, 1 की मौत

ये है पूरा मामला

दरअसल पिछले कुछ समय से यूपी के शाहजहांपुर में अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यहां अपराध की बाढ़ सी दिखाई दे रही है। हत्या, लूट, चोरी जैसी घटनाओं में इजाफा होने से पुलिस पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवालिया निशान खड़े हो रहे है।

इन्ही सवालों का जवाब देने के लिए आज एसपी ने अचानक जिले की सभी यूपी 100 बाइकर्स और चीता मोबाइल को खिरनीबाग पहुंचने के लिए निर्देश जारी किया। कुछ देर में वहां पर सभी इकट्ठा हो गए और कुछ देर मे ही एसपी एस चिनप्पा भी पहुंच गए।

इसके बाद सभी को लाइन से खड़े होने के लिए कहा गया। एसपी ने सबसे पहले पुलिसकर्मियों को बताया कि वह हाईवे और सिटी से थोड़ा कम वास्ता रखे। और अब गली मोहल्लों मे घूमना शुरू करें।

क्षेत्रों में पूछे कि कौन युवक अपराधी किस्म का है और कौन संदिग्ध है? साथ ही उन्होंने ये कहा कि गली मोहल्लों में घूमने का मतलब ये बिल्कुल नहीं है आप किसी बेगुनाह नागरिकों या फिर सीधे साधे लोगों पर रौब दिखाएं। पुलिस को मित्र बनकर काम करना है। पुलिसिंग का पाठ पढ़ाकर सभी बाइकर्स को एसपी ने रवाना किया।

एसपी एस चिनप्पा का कहना है कि अपराधियों को पकड़ने और अपराध मुक्त शहर को बनाना पुलिस का काम है। जिसके तहत आज इस तरह से पुलिसकर्मियों को बुलाकर समझाया गया है कि कैसे कार्य किया जाए।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर बड़ा हादसा: बस में बैठे 25 मासूम मौत के मुंह से आए बाहर