×

Raghuraj Pratap Singh: पत्नी का दावा ‘राजा भैया के कई अवैध संबंध, मुझ पर की गई फायरिंग‘

Raghuraj Pratap Singh: अपने जवाबी हलफनामे में पत्नी भानवी ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। पत्नी ने राजा भैया के कोर्ट में किए उस दावे को फर्जी और मनगढ़ंत बताया है जिसे तलाक का आधार बनाया गया है।

Ashish Pandey
Published on: 6 Aug 2023 7:46 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2023 9:58 AM GMT)
Raghuraj Pratap Singh: पत्नी का दावा ‘राजा भैया के कई अवैध संबंध, मुझ पर की गई फायरिंग‘
X
Raghuraj Pratap Singh Wife Controversy (Photo: Social Media)

Raghuraj Pratap Singh: वैसे तो राजा भैया अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, कभी अपने भाषण को लेकर तो कभी विरोधियों पर राजनीतिक हमला करने को लेकर, लेकिन इस बार उनके चर्चा में रहते का कारण घरेलू विवाद है। प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इन दिनों घरेलू मामले के कारण काफी चर्चा में बने हुए हैं।

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने तलाक के मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट में शोनाली गुप्ता की अदालत में हलफनामा दाखिल कर अपने पति राजा भैया के खिलाफ कई खुलासे किए हैं। लेकिन जज के अवकाश पर होने की वजह से सुनवाई 17 अक्टूबर तक टल गई है। राजा भैया ने लंबी हिंसक और घरेलू लड़ाई झगड़े के बाद पिछले साल पत्नी भानवी से अपने वैवाहिक रिश्ते तोड़ने का मुकदमा दायर किया था। राजा भैया की तलाक की अर्जी पर कोर्ट ने नोटिस भेजकर भानवी से जवाब मांगा हैं। पत्नी भानवी के निशाने पर राजा भैया के विधानपरिषद सदस्य भाई अक्षय प्रताप भी हैं।

हलफनामें में किए हैं कई खुलासे-

अपने जवाबी हलफनामे में पत्नी भानवी ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। राजा भैया की पत्नी ने अपने पति राजा भैया के कोर्ट में किए उस दावे को फर्जी और मनगढ़ंत बताया है जिसे तलाक का आधार बनाया गया है। राजा भैया का दावा है कि भानवी उनकी संपत्ति हड़पना चाहती है। भानवी ने दावा किया है कि उसे टॉर्चर किया जाता है। वो इसका विरोध करती हैं तो राजा भैया उसके साथ हिंसा पर उतारू हो जाते हैं।

कई बार की मारपीट, जान से मारने की दी धमकी-

पत्नी का आरोप है कि राजा भैया ने कई बार उनके साथ मारपीट की और जान से मार डालने की धमकी दी। अब तलाक का मुकदमा दायर कर मानसिक तौर पर तनाव देना चाहते हैं। हलफनामे के जरिए भानवी का दावा है कि 23 अप्रैल 2015 को राजा भैया ने उनके साथ इस कदर मारपीट की कि हालत खराब होने से उन्हें इमरजेंसी में भर्ती होना पड़ा था। इस दावे की पुष्टि के लिए हलफनामे के साथ उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट्स यानी एमएलसी और घायल अवस्था की तस्वीरें भी कोर्ट को सौंपी हैं।

फायरिंग का भी लगाया आरोप-

पत्नी ने दावा किया है कि राजा भैया के कई के साथ अवैध संबंध हैं। उनके पास इसके कई सबूत हैं। जब उन्हीं अवैध प्रेम संबंध और सबूतों का खुलासा उसने किया तो घर में भयानक झगड़ा हुआ था। बवाल जब ज्यादा बढ़ा तो राजा भैया ने अपने महल में भानवी पर फायरिंग कर मारने की कोशिश भी की थी। भानवी सितंबर 2020 से राजा भैया के घर नहीं जा पाईं क्योंकि राजा भैया ने पूरे इंतजाम कर उन्हें अपने घर आने से रोक रखा है।

बच्चों की उपेक्षा का भी आरोप-

पत्नी ने राजा भैया पर बच्चों की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया है। नतीजतन बच्चों के लालन पालन और पढ़ाई का खर्चा और जिम्मा भी वही उठा रही हैं।

1995 में हुई थी शादी-

उत्तर प्रदेश के बस्ती राजघराने से ताल्लुक रखने वाली भानवी सिंह की शादी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी। राजा भैया जनसत्ता दल के सुप्रीमो और और उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक हैं और इस सीट से लगातार सात बार से चुनाव जीतते आ रहे हैं। राजा भैया और भानवी सिंह के दो बेटे और दो बेटियां हैं। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के समय राजा भैया ने जो एफिडेविट दाखिल किया था, उसमें उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 23.24 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई थी।

हलफनामे के मुताबिक, राजा भैया के पास 13.64 करोड़ और पत्नी भानवी सिंह के पास 6.08 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। बाकी संपत्ति उनके चारों बच्चों नाम पर है। अब राजा भैया की पत्नी के इस दावे में कितनी सच्चाई है यह तो कोर्ट ही तय करेगा, लेकिन राजा भैया और उनकी पत्नी के बीच की लड़ाई में अगर सबसे ज्यादा किसी को नुकसान उठाना पड़ेगा तो वे बच्चे ही होंगे।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story