×

गर्भवती ने फर्श पर दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टरों की लापरवाही से बच्चे की मौत

केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार तक आम जनमानस को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नित नए अस्पताल और मेडिकल कालेज खोल रही है। उसी कड़ी में बहराइच में भी 100 बेड का नया महिला अस्पताल बन कर तैयार हो गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2019 12:00 PM GMT
गर्भवती ने फर्श पर दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टरों की लापरवाही से बच्चे की मौत
X

बहराइच: केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार तक आम जनमानस को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नित नए अस्पताल और मेडिकल कालेज खोल रही है। उसी कड़ी में बहराइच में भी 100 बेड का नया महिला अस्पताल बन कर तैयार हो गया है और उसमें स्वास्थ्य सेवाएं शुरू हो गई हैं। लेकिन अस्पताल स्टाफ की उदासीनता की वजह से मरीजों को इसका कोई फायदा नहीं हो रहा है।

अस्पताल स्टाफ की उदासीनता के कारण ही आज दर्द से तड़प रही एक गर्भवती महिला ने फर्श पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। साथ स्टाफ की लापरवाही की वजह से बच्चे की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...Lok sabha election 2019: आखिर क्या है इन लोकसभा सीटों का राज ?

बहराइच के रिसिया क्षेत्र की एक महिला को जब लेबर पेन हुआ तो घर वाले उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन घंटो तक अस्पताल के स्टाफ ने कोई सुध नहीं ली, महिला फर्श पर ही तड़पती रही। महिला ने फर्श पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चे को इलाज न मिलने की वजह से कुछ समय बाद बच्चे की मौत हो गई। जबकि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जो वहां मौजूद भी नहीं थीं उनका कहना है बच्चा मरा हुआ ही पैदा हुआ था।

यह भी पढ़ें...यह सिर्फ सब्जी नहीं,नैचुरल एंटीबायोटिक है, जो हर बीमारी के इलाज में है मददगार

रिसिया इलाके के शंकरपुर की रहने वाली सरिता त्रिपाठी जब लेबर पेन महसूस हुई तो वह अपने पति कौशलमल त्रिपाठी और परिवार के साथ ज़िला अस्पताल बहराइच पहुंची, लेकिन अस्पताल में उसका पति और उसके परिवार वाले भर्ती कराने के लिए स्टाफ का चक्कर काटते रहे लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story