×

महिला का बीच सड़क पर हुआ प्रसव, सामने आई बड़ी लापरवाही

Rahul Joy
Published on: 4 Jun 2020 1:11 PM GMT
महिला का बीच सड़क पर हुआ प्रसव, सामने आई बड़ी लापरवाही
X
eta case

एटा: जनपद के थाना कोतवाली देहात के ग्राम अंबारी में आज एक 20 वर्षीय महिला को स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण अपने बच्चे को बीच सड़क पर ही जन्म देना पड़ा। जिससे स्वास्थ्य विभाग एवं के महिला सुरक्षा आज के कार्यक्रमों की कलाई खुल गई है।

प्रभारी मंत्री एटा एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्री अतुल गर्ग से एंबुलेंस न भेजने तथा महिला का बीच सड़क पर प्रसव होने के सवाल पूछे जाने पर पहले तो उन्होंने पत्रकार से शिकायती पत्र मांगा जबकि पत्रकार कोई पीड़ित पक्ष न होकर जनता की आवाज शासन एवं प्रशासन तक पहुंचाने का कार्य करता है न की कोई पक्ष होता है।

जिलाधिकारी ने जांच के दिए आदेश

जब मंत्री जी को पत्रकार द्रारा वीडियो दिखाने की बात कही तो वह वीडियो भेजने की कहने लगे | वीडियो दिखाने की कहने के बाद उन्होंने जांच कराए जाने की बात कही, साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी एटा सुखलाल भारती को उक्त प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। प्रभारी मंत्री आज जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने करने देरशाय आये थे। उन्होंने एक्सरे रूम डायलिसिस सेंटर का निरीक्षण किया उनके साथ जिलाधिकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदर विधायक के चंद्रमा नरेगा विधायक वीरेंद्र लोधी जिला अध्यक्ष संदीप भैया आज लोग भी मौजूद थे।

सोने-चांदी में भारी गिरावट: सर्राफा बाजार खुलते ही लौटी रौनक, जानें नए दाम

महिला के पति धर्मवीर ने बताया कि मैने आज दोपहर 12 बजे अपनी 20 वर्षीय पत्नी नीरज को डिलीवरी कराने ले जाने के लिए 108 नंबर पर एंबुलेंस भेजने के लिए कई बार फोन किया। तो वहां टेलीफोन अटेंड करने वाले व्यक्ति ने हमसे एंबुलेंस भेजने के लिए मना कर दिया। उन्होंने मुझसे कहा कि हमारी सभी एंबुलेंस कोरोना के मरीज लाने ले जाने के लिए लगी है। इसलिए हम एंबुलेंस नहीं भेज सकते।

डिलीवरी के लिए किया माना

पीड़ित मजबूरी बस अपनी पत्नी को टिर्री से एक निजी चिकित्सक के यहां लेकर आया। तो उसने नार्मल डिलीवरी न होने की बताकर डिलीवरी करने से मना कर दिया और कहा कि इसकी साधारण डिलीवरी नहीं होगी तो मैं डर गया और मैं उसे.टिर्री से चिकित्सालय लेकर जाने लगा तभी जेल रोड पर जेलर के बंगले के समीप एक ब्रेकर पर टिर्री में ही मेरी पत्नी नीरज की डिलीवरी हो गयी तथा उसनें सड़क पर ही टिर्री में ही एक बच्ची को जन्म दिया।

जिसे हमारे साथ मे आयी मेरी परिवार की महिलाओं व पैदा हुई लडकी की नानी ने डिलीवरी करायी और उसका नार भी काटा। सड़क पर प्रशव होने से मेरी पत्नी की जान संकट में आ गयी और परिजनों ने उसकी साधारण डिलीवरी करा दी ।

रिपोर्टर - सुनील मिश्रा,एटा

अभी-अभी रेप की सजा काट रहे सपा नेता गायत्री प्रजापति को लेकर आई ये बड़ी खबर

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story