×

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कोरोना वायरस के खिलाफ महिलाओं ने उठाए ये कदम

कोरोना वायरस का खतरा पूरे देश पर मंडरा रहा है। हर किसी को कोरोना का डर सता रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय...

Deepak Raj
Published on: 8 March 2020 2:32 PM GMT
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कोरोना वायरस के खिलाफ महिलाओं ने उठाए ये कदम
X

वाराणसी। कोरोना वायरस का खतरा पूरे देश पर मंडरा रहा है। हर किसी को कोरोना का डर सता रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं ने कोरोना वायरस का राक्षस रूपी पुतला फूंका। इस दौरान चाइनीज आइटम के बहिष्कार का संकल्प लिया।

चाइनीज सामान के बहिष्कार का फैसला

इस दौरान महिलाओं ने महिला कचहरी भी लगाई। विशाल भारत संस्थान की महिला कार्यकर्ताओं ने एक सुर से चाइनीज आइटम के विरोध का संकल्प लिया। चीनी सामान न खरीदने का संकल्प लिया। नाजनीन अंसारी के मुताबिक चीन हमेशा से पूरी दुनिया में मौत बांटता आया है। ऐसे में समय आ गया है कि अब इस भस्मासुर को हमेशा के लिए विदा किया जाए।

रेलवे स्टेशन पर जागरूकता

कोरोना वायरस को दूर करने के लिए सरकार की तरफ से लगातार जागरूकता अभियान के साथ देश के बाहर से आने वाले यात्रियों की जाँच की जा रही है। देश के सभी एयरपोर्ट पर जहां यात्रियों की थर्मल स्कैनिग की जा रही है तो वही अब भारतीय रेल भी कोरोना को लेकर सतर्क हो गया है।

ये भी पढ़ें-केंद्र सरकार का दावा, मोदी राज में नहीं हुआ एक भी बम धमाका

वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर कोरोना वायरस को लेकर खास एनाउंसमेंट करवाया जा रहा है। जिसमे यात्रियों को कोरोना वायरस के लक्षण और उससे बचने का उपाय बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-दंगाई पोस्टर पर तकरार: हाईकोर्ट कल सुनाएगा योगी सरकार पर फैसला

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम बी के पंजियार की माने तो कोरोना वायरस के एनाउंसमेंट के साथ ही यात्रियों के लिए कोरोना हेल्प डेस्क बनाया जाएगा। इसके अलावा बैनर होर्डिंग के जरिए यात्रियों को कोरोना के लक्षण और उससे बचने के बारे में बताया जाएगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story