छात्रा बनी कोतवाल: शामली एसपी ने पेश की मिसाल, दिया सबको ये संदेश

महिला सशक्तिकरण सप्ताह को मद्दे नज़र रखते हुए शामली एसपी नित्यानंद राय ने हिंदू महाविद्यालय छात्रा महिमा बजाज को एक दिन के लिए सदर कोतवाली प्रभारी मनोनीत किया है।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 9:16 AM GMT
छात्रा बनी कोतवाल: शामली एसपी ने पेश की मिसाल, दिया सबको ये संदेश
X
छात्रा बनी कोतवाल: शामली एसपी ने पेश की मिसाल, दिया सबको ये संदेश (Photo by social media)

शामली: यूपी में योगी सरकार ने महिला की सहायता के लिए जो कदम बढ़ाए है उन्हें पुलिस प्रशासन दिन प्रति दिन ओर ज्यादा सजग करने में लगा हुआ है। जिसके चलते आज कक्षा बीए की एक छात्रा सदर कोतवाली में एक दिन के कोतवाल बनाया गया है। महिला सुरक्षा सप्ताह के चलते शामली एसपी ने हिंदू महाविद्यालय की एक छात्रा महिमा बजाज को एक दिन के लिए सदर कोतवाली पर प्रभारी बनाया है। साथ एक दिन के लिए कोतवाली का सीयूजी नम्बर भी छात्रा को सोपा गया है।

ये भी पढ़ें:नगरोटा साजिश पर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, गृहमंत्री, एनएसए होंगे शामिल-सूत्र

छात्रा द्वारा शहर के बाजार, स्कूल, कोलिज, कोचिंग सेंटर्स पर भी गश्त की जाएगी

shamli-matter shamli-matter (Photo by social media)

महिला सशक्तिकरण सप्ताह को मद्दे नज़र रखते हुए शामली एसपी नित्यानंद राय ने हिंदू महाविद्यालय छात्रा महिमा बजाज को एक दिन के लिए सदर कोतवाली प्रभारी मनोनीत किया है। वही कोतवाली में मौजूद सभी पुलिस कर्मियों को एक दिन के लिए बनी कोतवाल के सभी निर्देशो का पालन करने का भी आदेश दिया है।

शामली एसपी ने खुद छात्रा को महिला हेल्प लाइन नम्बर 1090, 181, डायल 112, ओर एंटी रोमोयो की जानकारी उपलब्ध कराते हुए कोतवाली का सीयूजी नम्बर सोपा है। वही छात्रा द्वारा शहर के बाजार, स्कूल, कोलिज, कोचिंग सेंटर्स पर भी गश्त की जाएगी। वही कोतवाली में जो समस्या लेकर फरियादी आयेंगे उनकी भी समस्या सुनी जाएगी। एक दिन के लिए कोतवाल बनी छात्रा का कहना है कि मुझे कोतवाल बनकर बहुत अच्छा लगा है मैं इस पद के अधिकार का अच्छे से पालन करूंगी।

shamli-matter shamli-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:खतरे में सोनिया गांधी: तत्काल दिल्ली छोड़ने की मिली सलाह, डॉक्टर ने दी जानकारी

एक दिन के लिए बनाई गई कोतवाल के सम्बंध में एसपी नित्यानंद राय का कहना है कि महिला सुरक्षा सप्ताह के चलते हमने हिंदू महाविद्यालय की छात्रा एक छात्रा को एक दिन का कोतवाल बनाया है ताकि उन्हें पुलिस के कार्यो का ज्ञान हो सके ओर अन्य जो छात्राए व महिलाए है उन तक ये सन्देश जा सके कि पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्या-क्या कदम उठा रही है।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story