×

एम्बुलेंस में डिलीवरी: हॉस्पिटल पहुंचने से पहले हुआ ऐसा, ये है पूरा मामला

ऊंचाहार तहसील के ब्लाक रोहनिया उसरैना के गांव पूरे घासी खां के निवासी वीरेंद्र कुमार पत्नी निशा देवी को बुधवार की शाम करीब पांच बजे प्रसव पीड़ा हुई।

Newstrack
Published on: 22 Oct 2020 11:10 AM GMT
एम्बुलेंस में डिलीवरी: हॉस्पिटल पहुंचने से पहले हुआ ऐसा, ये है पूरा मामला
X
एम्बुलेंस में डिलीवरी: हॉस्पिटल पहुंचने से पहले हुआ ऐसा, ये है पूरा मामला (Photo by social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में आज उस समय एंबुलेंस में किलकारी की गूंज सुनाई पड़ी जब प्रसव के लिए एंबुलेंस से जा रही महिला ने बेटी को एंबुलेंस में ही जन्म दे दिया। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित व स्वास्थ्य है। मां बेटी को सीएचसी ऊंचाहार में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें:शाह के 3 कठोर फैसलें: इससे पूरे देश भर में बढ़ा कद, विपक्ष की उड़ी थी नींद

पत्नी को प्रसव पीड़ा की जानकारी होते ही पति ने आशा से संपर्क किया

ऊंचाहार तहसील के ब्लाक रोहनिया उसरैना के गांव पूरे घासी खां के निवासी वीरेंद्र कुमार पत्नी निशा देवी को बुधवार की शाम करीब पांच बजे प्रसव पीड़ा हुई। पत्नी को प्रसव पीड़ा की जानकारी होते ही पति ने आशा से संपर्क किया, यह जानकारी होते ही आशा ने प्रोन्नति एंबुलेंस को खबर दी। कुछ ही देर बाद ऊंचाहार की एंबुलेंस महिला के घर पहुंच गई, प्रसव पीड़ा से परेशान निशा देवी पति वीरेंद्र कुमार परिवार की अन्य महिलाओं के साथ ईएमटी वीरेंद्र पायलट रवि लिवाकर निकल पड़े तभी वे ऊंचाहार एनटीपीसी के पास ही पहुंचे थे।

raebareli-matter raebareli-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:बिहार के डिप्टी सीएम को लेकर पटना एम्स से आई ये बड़ी खबर, बीजेपी में हलचल

निशा देवी की हालत बिगड़ गई और एंबुलेंस में ही उसने बेटी को जन्म दे दिया। ईएमटी और पायलट ने जच्चा बच्चा को इलाज के लिए लेकर ऊंचाहार सीएचसी पहुंचे। सीएचसी में जच्चा और बच्चा दोनों को भार्ती कराया। इसकी सूचना ईएमटी वीरेंद्र, पायलट रवि ने जिला प्रबंधक विकास पटेल और जिला प्रभारी अमित मिश्रा को दी। एंबुलेंस में प्रसव के बाद जच्चा बच्चा सुरक्षित की खबर मिलते ही स्वजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story