×

बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में दिखा महिलाओं का दमखम, देखने वाले हैरत में पड़ गए

पुरुष फिजिक स्पोर्ट्स में सहारनपुर के संदीप यादव प्रथम, गोरखपुर के दीपांकर दूसरे व आगरा के सिद्धांत सचदेवा तीसरे नंबर पर रहे। वहीं महिला फिजिक स्पोर्ट्स में नोएडा की नीरा पाल, लखनऊ की क्रांति चौधरी व लखनऊ की ही रियाराज चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 6:01 PM GMT
बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में दिखा महिलाओं का दमखम, देखने वाले हैरत में पड़ गए
X
बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन गोरखपुर के तत्वावधान में रायल रेजिडेंसी होटल में उत्तर प्रदेश बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया।

गोरखपुर: बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन गोरखपुर के तत्वावधान में रायल रेजिडेंसी होटल में उत्तर प्रदेश बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग तीन सौ से अधिक बॉडी बिल्डरों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। चैम्पियनशिप में आकर्षण का केन्द्र रही महिलाओं की प्रतियोगिता। महिलाओं ने प्रतियोगिता में खूब दमखम दिखाया। जिसने भी महिलाओं के इस खेल को देखा हैरत में पड़ गया।

पुरुष फिजिक स्पोर्ट्स में सहारनपुर के संदीप यादव प्रथम, गोरखपुर के दीपांकर दूसरे व आगरा के सिद्धांत सचदेवा तीसरे नंबर पर रहे। वहीं महिला फिजिक स्पोर्ट्स में नोएडा की नीरा पाल, लखनऊ की क्रांति चौधरी व लखनऊ की ही रियाराज चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं। बॉडी बिल्डिंग 55 किलो पुरुष वर्ग में मेरठ के हिमांशु चौहान प्रथम, सहारनपुर के फारुख द्वितीय व सहारनपुर के ही अरशद तृतीय स्थान पर रहे।

इस दौरान रीना त्रिपाठी, नेशनल जिम की निदेशक ऐश्वर्या पांडेय, निगार खानम, शशि राय, सरदार जसपाल सिंह, अमरनाथ जायसवाल, संजय जायसवाल, अरशद जमाल सामानी, सुनीषा श्रीवास्तव, ए के जायसवाल, रजत पांडेय भी उपस्थित रहे। नेशनल जिम की निदेशक ऐश्वर्या पांडेय ने बताया कि बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में सिर्फ पुरूषों की ही भागीदारी होती थी। लेकिन समय के साथ काफी बदलाव आया है। महिलाएं भी अब इस खेल में हिस्सा ले रही है। गोरखपुर की प्रतियोगिता काफी सफल रही है।

Gorakhpur

ये भी पढ़ें...राष्ट्रपति ने किया बाबा का षोडशोपचार पूजन, मां गंगा की महाआरती के भी बने साक्षी

60 किलो वर्ग में मेरठ के अक्षय का जलवा

60 किलो में मेरठ के अक्षय चौहान प्रथम, लखनऊ के मोना फैसल द्वितीय व गाजीपुर के राहुल सोनकर तीसरे स्थान पर रहे। 65 किलो में कानपुर के प्रदीप कुमार प्रथम, सहारनपुर के मो. अली द्वितीय व मुजफ्फरनगर के मो. अहसान तीसरे तथा 75 किलो भार में लखनऊ के प्रशांत नायक प्रथम, मेरठ के सद्दाम कुरैशी दूसरे व लखनऊ के श्याम वर्मा तीसरा स्थान पाने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें...पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का ग्राउंड वर्क, जीत की तलाश रहे राह

रिपोर्ट: पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story