×

महिला दिवस: बाराबंकी में हुआ भव्य कार्यक्रम, प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान हुए शामिल

बाराबंकी जनपद के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में बने आडिटोरियम में आज महिलाओं का व्यापक पैमाने पर जमावड़ा देखा गया । अवसर था अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित होने वाले आज के कार्यक्रम का।

Roshni Khan
Published on: 8 March 2021 11:16 AM GMT
महिला दिवस: बाराबंकी में हुआ भव्य कार्यक्रम, प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान हुए शामिल
X
महिला दिवस: बाराबंकी में हुआ भव्य कार्यक्रम , प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान हुए शामिल (PC: social media)

बाराबंकी: पूरे विश्व में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है और इसी क्रम में बाराबंकी में भी महिलाओं का एक विशाल कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के जन्तु एवं उद्यान एवं पर्यावरण मंत्री दारासिंह चौहान शामिल हुए । इस कार्यक्रम में मन्त्री जी ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया।

ये भी पढ़ें:महिला दिवस पर हुआ मेरा अपमान, ऐसा क्यों बोली नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री देवी

महिलाओं का व्यापक पैमाने पर जमावड़ा देखा गया

बाराबंकी जनपद के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में बने आडिटोरियम में आज महिलाओं का व्यापक पैमाने पर जमावड़ा देखा गया । अवसर था अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित होने वाले आज के कार्यक्रम का। इस कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मन्त्री और प्रदेश सरकार के जन्तु , उद्यान एवं पर्यावरण मन्त्री दारासिंह चौहान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए । मन्त्री दारासिंह चौहान ने इस अवसर पर वन डिस्ट्रिक्ट - वन प्रोडक्ट सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओ को सम्मानित भी किया । साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ के अभियान और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा महिलाओं के हितों में किये गए अथक प्रयासों की भी भूरि - भूरि प्रशंशा की ।

मुख्यमंत्री के संज्ञान में बात आते ही उनके सम्बन्ध में उचित निर्णय किया जाएगा

मंत्री दारासिंह चौहान ने इस अवसर पर राजधानी के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी की महिलाओं की माँगों के बारे में कहा कि मुख्यमंत्री के संज्ञान में बात आते ही उनके सम्बन्ध में उचित निर्णय किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि उनकी केन्द्र और प्रदेश की सरकार नारी शक्ति को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम तरह की योजनाएं चला रही है मैं प्रधानमंत्री मोदी जी जिन्होंने बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ का एक अभियान चला रखा है साथ मुख्यमंत्री योगी जी तमाम।

ये भी पढ़ें:अगला सीएम कौन: उत्तराखंड में अब किसके सर सजेगा ताज, इन नामों पर चर्चा

विभागों और विभिन्न क्षेत्रों में नारी शक्ति की पहचान के लिए जो काम कर रहे वह बधाई के पात्र है । आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रयासों को बधाई देता है और साथ बाराबंकी के विभिन्न क्षत्रों में अपना उल्लेखनीय योगदान करने वाली महिलाओं को भी बधाई देता हूँ । उनकी इच्छा है कि बाराबंकी की महिलाएं आगे प्रदेश और राष्ट्रीय क्षितिज पर अपना नाम कमाएं ।

रिपोर्ट- सरफराज़ वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story