×

महिला सुरक्षा: एक बेटी ही बहू होती है और बहू ही सास होती है

कार्यक्रम में सर्वप्रथम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को भारतीय संविधान के 70वें संविधान दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई गई तदोपरांत विधिक साक्षरता शिविर का प्रारंभ किया गया।

SK Gautam
Published on: 4 March 2020 1:14 PM GMT
महिला सुरक्षा: एक बेटी ही बहू होती है और बहू ही सास होती है
X

सुल्तानपुर: जनपद न्यायाधीश तनवीर अहमद की संरक्षता में सतीश कुमार मगन सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में बाबा सहज राम लघु माध्यमिक उच्चतर जूनियर हाई स्कूल बंधुआ कला में महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके अधिकार से संबंधित विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को भारतीय संविधान के 70वें संविधान दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई गई तदोपरांत विधिक साक्षरता शिविर का प्रारंभ किया गया। इस विधिक साक्षरता शिविर में अमित कुमार पांडे नामिका अधिवक्ता, योगेश कुमार यादव पैरा लीगल वालंटियर जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहे। कानूनगो सदा शिव पांडेय तथा पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहे। चौकी इंचार्ज बंधुआ कला आदित्य यादव ने अपने अपने विचार व्यक्त किए तथा महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके अधिकार के बारे में जानकारी प्रदान किए।

ये भी देखें: सजग रहें और हराएं कोरोना वायरस को

आज के इस विधिक साक्षरता शिविर में अध्यक्षता कर रहे सतीश कुमार मगन सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा यह बताया गया कि जब एक बेटी शिक्षित होती है तो दो परिवारों को शिक्षित करती है। साथ ही साथ उन्होंने महिलाओं के सुरक्षा के बारे में तथा उनके अधिकार के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए यह भी बताया कि जब हम किसी बेटी को अपनी बहू के रूप में लाते हैं। हमें उसे बेटी जैसा ही सम्मान देना चाहिए।

जिससे हमारे बीच में पारिवारिक विवादों को कम किया जा सके। क्योंकि एक बेटी ही बहू होती है और बहू ही सास होती है ।इसलिए हमें महिलाओं की विशेष सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर बेटी को अपनी बेटी जैसा सम्मान दिया जाना चाहिए । इस कार्यक्रम में उपस्थित समस्त जन समुदाय को ग्राम प्रधान राममूर्ति यादव ने मंचासीन व्यक्तियों तथा जन समुदाय का आभार व्यक्त किया और उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस विधिक साक्षरता शिविर को सफल बनाएं तथा पुनःविधिक साक्षरता शिविर के आयोजन हेतु अनुरोध भी किया।

ये भी देखें: BJP विधायक की मौजूदगी में गुर्गों ने गाड़ी मालिक और ड्राइवर को पीटा

कार्यक्रम का संचालन हरि राम सरोज लिपिक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सुल्तानपुर द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में ग्राम प्रधान बधुआ कला द्वारा माननीय जज साहब जिलाधिकारी के प्रतिनिधि पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि तथा कार्यालय लिपिक को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story