×

सीएम योगी का सख्त आदेश, विधानसभा चुनाव के पहले अधूरे काम पूरे हों

प्रदेश में एक साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने काम की रफ्तार तेज कर दी है। अधिकारियों से कहा गया है कि जो भी अधूरे काम पड़े हैं उन्हें इस साल नवम्बर तक पूरा कर दें।

SK Gautam
Published on: 25 Feb 2021 2:33 PM GMT
सीएम योगी का सख्त आदेश, विधानसभा चुनाव के पहले अधूरे काम पूरे हों
X
सीएम योगी का सख्त आदेश, विधानसभा चुनाव के पहले अधूरे काम पूरे हों

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। प्रदेश में एक साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने काम की रफ्तार तेज कर दी है। अधिकारियों से कहा गया है कि जो भी अधूरे काम पड़े हैं उन्हें इस साल नवम्बर तक पूरा कर दें।

16 जनपदों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 16 जनपदों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना के काम को तेज करने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 59 जिलों में राजकीय अथवा निजी मेडिकल कॉलेज स्थापित है। मेडिकल कॉलेज से असेवित 16 जनपदों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना का निर्णय लिया गया है।

आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में उन्होंने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना हो जाने के बाद प्रदेश की स्वास्थ्य सेवायें अत्यन्त सुदृढ़ हो जाएंगी तथा जनपदों की जनता को उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवायें सुगमतापूर्वक उपलब्ध होने लगेंगी।

युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराने के लिये कृत संकल्पित

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिये कृत संकल्पित है। राज्य विश्वविद्यालय से असेवित मण्डलों में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना की जायेगी। ऐसे असेवित मण्डलों में राज्य विश्वविद्यालय संचालित हो जाने पर इन मण्डलों के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के व्यापक अवसर सुगमतापूर्वक प्राप्त होंगे। उन्होंने अधिकारियों को इस सम्बन्ध में कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

ये भी देखें: किसान महापंचायत: बस्ती पहुंचे नरेश टिकैत, पूर्वांचल तक पहुंची आंदोलन की चिंगारी

आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तीव्र गति से क्रियान्वयन पर उत्तर प्रदेश द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किये जाने पर प्रदेश की जनता विशेष रूप से कृषकों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार किसान कल्याण की दिशा में निरन्तर कार्य कर रही हैं। प्रदेश सरकार कृषि विकास तथा किसानों के हित में अनेक योजनाओं का संचालन कर रही है। राज्य सरकार के इन प्रयासों को व्यापक स्तर पर मान्यता एवं प्रोत्साहन मिल रहा है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में प्रदेश नंबर एक पर

ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएमकिसान) योजना के सफल संचालन की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने तीव्र गति से योजना के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए उत्तर प्रदेश को प्रशस्ति-पत्र एवं ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया था।

ये भी देखें: फिर एक बार ट्रोल हुई अभिनेत्री सोनम कपूर, जानिए क्या है पूरा मामला

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story