×

लखनऊ में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले 290 नए संक्रमित, इतने लोगों की मौत

प्रदेश में कोविड प्रोटोकाल के तहत लखनऊ में शनिवार को 115 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 65 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 50 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया।

Newstrack
Published on: 29 Nov 2020 6:53 AM GMT
लखनऊ में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले 290 नए संक्रमित, इतने लोगों की मौत
X
लखनऊ में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले 290 नए संक्रमित, इतने लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना की दूसरी लहर का असर देखने को मिल रहा है। शहर का हाल ये रहा कि शनिवार को मिले कोरोना संक्रमितों के मुकाबले डिस्चार्ज होने वालों की संख्या अधिक रही। बता दें कि शनिवार को जहां 290 संक्रमित मरीज मिले, वहीं 352 मरीज कोरोना से ठीक भी हो गए। लेकिन इसी के साथ कोरोना के कारण छह मरीजों की मौत होने की भी पुष्टि हुई है।

राजधानी में 2,432 मरीज आइसोलेट

प्रदेश में कोविड प्रोटोकाल के तहत लखनऊ में शनिवार को 115 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 65 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 50 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया। राजधानी में एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 2,432 हो गई है और 51027 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

corona in lucknow-2

10876 लोगों के सैंपल केजीएमयू भेजे गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर शनिवार को टीमों ने 10876 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 2308 मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 112 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया।

ये भी देखें: बड़ी सफलता: कोरोना वायरस को सूंघ कर पता लेंगे कुत्ते, सेना ने तैयार किए खोजी श्वान

यहां मिले संक्रमित

एरिया-संख्या

गोमती नगर-29

इंदिरा नगर-28

चौक-18

आशियाना-16

रायबरेली रोड-16

तालकटोरा-10

आलमबाग-10

महानगर-10

corona in lucknow-3

पोस्ट कोविड ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ी

पोस्ट कोविड से होने वाली समस्याओं की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गवर्नमेंट हॉस्पिटल में अलग से खोली गई पोस्ट कोविड ओपीडी में चार गुना तक मरीज बढ़ गये हैं। सिविल हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ. एसके नंदा ने बताया कि यहां पहले महज 4-5 मरीज आया करते थे। वहीं रोजाना 20 से अधिक मरीज आ रहे हैं, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या सांस की दिक्कत, दिल की धड़कन तेज होना और जोड़ों में दर्द वाले प्रमुख हैं।

ये भी देखें: मिर्जापुर: संदिग्ध हालत में पुलिस कांस्टेबल की मौत, इलाके में सनसनी

बलरामपुर हॉस्पिटल के एमएस डॉ. हिमांशु द्विवेदी बताते हैं कि पोस्ट कोविड ओपीडी में जहां पहले 2-4 मरीजों आते थे। अब 10 से अधिक मरीज डेली दिखाने के लिए आ रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story