×

Agra News: शराब तस्करों की पहली पसंद बनी XUV 500 कार, 3.5 लाख रुपए की शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

Agra News: आगरा में पकड़ा गया हरियाणा का 'शराब माफिया', शराब माफिया के कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है, जिसकी कीमत साढ़े तीन लाख रुपए बताई जा रही है।

Rahul Singh
Published on: 6 April 2023 8:30 PM GMT
Agra News: शराब तस्करों की पहली पसंद बनी XUV 500 कार, 3.5 लाख रुपए की शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार
X
आगरा में XUV 500 कार के साथ शराब तस्कर गिरफ्तार- Photo- Newstrack

Agra News: हरियाणा का शराब माफिया आगरा में पकड़ा गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अनुराग के खिलाफ फतेहाबाद थाने में आबकारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शराब माफिया के कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। आरोपी के कब्जे से लग्जरी एसयूवी 500 कार भी बरामद हुई है।

बताया जा रहा है कि आरोपी शराब माफिया लग्जरी कार से शराब का जखीरा लेकर हरियाण से निकला था। हरियाणा की शराब की खपत आगरा और आसपास के जनपदों में की जानी थी लेकिन पुलिस ने आरोपी के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने शराब माफिया अनुराग पुत्र देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शराब माफिया अनुराग बेरी पन्ना चूलियांन जनपद झज्जर हरियाणा का रहने वाला है।

"लंबे समय से करता है शराब तस्करी"

पुलिस गिरफ्त में आया आरोपित लंबे समय से शराब तस्करी के कारोबार से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और अब आरोपी का नेटवर्क तलाश रही है। शराब तस्करी के खेल में शराब माफिया अनुराग के साथ और कौन लोग शामिल हैं? इस बात की जानकारी कर रही है।

करीब 580 लीटर अवैध शराब बरामद

पुलिस के मुताबिक, आरोपी अनुराग एक्सयूवी कार के साथ आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे सर्विस रोड पर होटल रमाडा के नजदीक खड़ा था। पुलिस ने छापामार कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार के अंदर पुलिस को करीब 583 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब अलग अलग ब्रांड की बोतलो में भरी हुई मिली। बरामद हुई अवैध अंग्रेजी शराब की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद की है।

शराब तस्करों की पसंद बनी एक्स यू वी 500 कार

लग्जरी XUV500 कार शराब तस्करों की पसंद बन गई है। यह बात कहना इसलिए शायद गलत नहीं होगा, क्योंकि फतेहाबाद पुलिस ने शराब माफिया अनुराग के कब्जे से XUV500 कार बरामद की है। शराब माफिया अब तस्करी के लिए लग्जरी कारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। लग्जरी कारों को इस्तेमाल करने के पीछे शराब माफिया की एक मंशा यह भी रहती है कि महंगी लग्जरी कार को पुलिस चेकिंग के दौरान अमूमन रोकती नहीं है। इस बात का तस्कर फायदा उठा रहे थे, लेकिन अब आगरा पुलिस ने लग्जरी कारों की चेकिंग शुरू कर दी है। खास तौर पर XUV500 कार पुलिस के टारगेट पर है। संदिग्ध XUV500 कार में सवार लोगों पर पुलिस नजर रख रही है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story