×

योगी सरकार का बड़ा कदम, 15 लाख लोगों के खाते में ट्रांसफर किये गए इतने रुपए

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संकट से जूझ रहे लोगों के लिए बड़ा कदम उठाया है। सीएम योगी ने चार लाख से अधिक शहरी वेंडर्स को सीधे आर्थिक मदद राशि ट्रांसफर की।

Aditya Mishra
Published on: 10 April 2020 6:14 AM GMT
योगी सरकार का बड़ा कदम, 15 लाख लोगों के खाते में ट्रांसफर किये गए इतने रुपए
X

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संकट से जूझ रहे लोगों के लिए बड़ा कदम उठाया है। सीएम योगी ने चार लाख से अधिक शहरी वेंडर्स को सीधे आर्थिक मदद राशि ट्रांसफर की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये मदद जारी की। जो कि 4 लाख 81 हजार शहरी वेंडर्स को दी गई है। इसके अलावा 11 लाख से अधिक श्रमिकों को 1-1 हजार रुपये की मदद दी गई है।

आर्थिक मदद की राशि जारी करने से पहले मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान बताया कि मनरेगा के तहत मजदूरी करने वाले करीब 88 लाख ऐसे मजदूर हैं, जिनका भत्ता बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार ने कहा कि हर व्यक्ति ‘आरोग्य सेतु’ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

87 लाख से अधिक परिवारों को समय से पहले पेंशन

जबकि 27 लाख से अधिक मजदूरों का जो बकाया बाकी था, उसे जारी कर दिया गया है। योगी के मुताबिक, प्रदेश में 87 लाख से अधिक परिवारों को समय से पहले पेंशन जारी कर दी गई है, ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो।

यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को 2 करोड़ से अधिक किसानों को मदद पहुंचाई जा रही है। साथ ही साथ केंद्र की ओर से रसोई गैस, महिलाओं को आर्थिक मदद और राशन की व्यवस्था भी की गई है, जिसे राज्य सरकार जमीनी स्तर पर उतार रही है।

CM योगी का बड़ा बयान, ऐसी स्थिति में कन्ट्रोल रूम राहत कार्यों की बैकबोन

ये भी पढ़ें...अब यूपी की बारी, योगी आदित्यनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

एक भी केस तो सील होगा जिला

6 या अधिक कोरोना पॉजिटिव केसों वाले जिलों में हॉटस्पॉट को सील करने के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार दायरा बढ़ाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन जिलों में कोरोना पॉजिटिव एक भी केस आए हैं, उनमें भी प्रभावित क्षेत्रों को सील किया जाए। इतना ही नहीं, जिलों को सेक्टर में बांटकर वहां सेक्टर मैजिस्ट्रेट तैनात करने के आदेश भी दिए गए हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story