×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

योगी सरकार का ये बड़ा फैसला इस युवक को गुजरा नागवार, उठाया ये खौफनाक कदम

परशुराम जयंती पर सरकारी अवकाश ख़त्म किए जाने के योगी सरकार के फैसले के विरुद्ध आज मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की धमकी देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया।

Aditya Mishra
Published on: 29 Nov 2019 12:57 PM GMT
योगी सरकार का ये बड़ा फैसला इस युवक को गुजरा नागवार, उठाया ये खौफनाक कदम
X

रायबरेली: परशुराम जयंती पर सरकारी अवकाश ख़त्म किए जाने के योगी सरकार के फैसले के विरुद्ध आज मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की धमकी देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया।

लोकहितकारी ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि मेरे अधिकारों का हनन हो रहा है। पूर्व की सपा सरकार में शिवपाल यादव के आश्वासन पर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने सार्वजिक अवकाश की घोषणा की थी।

इस सरकार ने आकर उसे बंद कर दिया। और आज जब मैं अपनी मांग के लिए आत्मदाह के लिए निकल रहा था तो पुलिस ने मुझें हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें...उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से की ये अपील

उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में गत 4 नवम्बर को उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को एक पत्र भेजा था। पत्र में अरविंद कुमार ने लिखा था कि हिंदुओ के आदि देव भगवान परशुराम के जन्मोत्सव का सार्वजिक अवकाश बहाल किया जाए।

इस आशय के साथ 17 मार्च 2018 को पत्र भी दिया गया था, साथ ही मिलने का समय मांगा गया था। जुलाई महीने में पत्र के माध्यम से समय देने में असमर्थता बताई गई। इसी तात्पर्य का पत्र 24 मार्च को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा गया था।

और फिर 9 अप्रैल 2018 को राज्यपाल को भी पत्र भेजा गया था। कहीं से कोई जवाब नही मिलने पर 16 अप्रैल को लखनऊ में आत्मदाह करने की बात कही थी।

इसके बाद 13 अप्रैल को जिला प्रशासन ने बैठक का आश्वासन दिया था के शासन में बात हो गई है आत्मदाह कार्यक्रम को स्थागित कर दो। लेकिन झूठ बोला गया तो पुनः 24 अक्टूबर 2019 को डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को पत्र भेजा गया।

ये भी पढ़ें...साधु-संतो से मिलकर योगी आदित्यनाथ ने कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story