×

नवरात्र पर सीएम योगी ने बटुकों को लगाया टीका, चुनरी चढ़ाकर लिया आशीर्वाद

नवरात्र के पावन अवसर पर जगत जननी मां भगवती के गुणगान का पर्व सभी मंदिरों में बड़े ही श्रद्धाभाव से मनाया जा रहा है। वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि एवं विजयदशमी के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी।

Aditya Mishra
Published on: 20 July 2023 12:54 PM GMT
नवरात्र पर सीएम योगी ने बटुकों को लगाया टीका, चुनरी चढ़ाकर लिया आशीर्वाद
X

गोरखपुर: नवरात्र के पावन अवसर पर जगत जननी मां भगवती के गुणगान का पर्व सभी मंदिरों में बड़े ही श्रद्धाभाव से मनाया जा रहा है। वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि एवं विजयदशमी के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी।

नवरात्रि के नवमी के दिन सीएम योगी ने पूजा पाठ कर नवरात्र पर कन्याओं को भोजन कराया। सीएम योगी आदित्यनाथ मां सिद्धिदात्री का पूजन अर्चन करने के बाद कन्याओं व बटुकों का पूजा अर्चना किया।

सबसे पहले सभी कन्याओं के पैर को पानी से धूलकर उन्हें टीका लगाया उन्हें चुनरी चढ़ाई और भोजन कराया उसके बाद दक्षिणा स्वरूप देकर उनसे आशीर्वाद लिया।

ये भी पढ़ें...आखिर सीएम योगी ने क्यों कहा- ईश्वर हम सब की परीक्षा ले रहा था? यहां जानें

वहीं मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्दी खुशखबरी मिलने वाले बयान पर मुकर गए और कहा की अयोध्या में राम मंदिर के परिप्रेक्ष्य में बयान नहीं दिया था।

दीपावली पर देव दीपोत्सव सहित अन्य आयोजन होते चले आ रहे हैं। राम हमारे पूज्य हैं। उनकी रामलीला देश सहित विदेशों में होते हैं। इस बार देव दीपोत्सव से जुड़ें। ये हर किसी का त्योहार है।

रामलीला के मंचन को भी देखें। माननीय उच्चतम न्यायालय के फैसले पर विश्वास है।

जब बातचीत से हल नहीं निकल सकता है तो सैकड़ों वर्षों से चले आ रहे विवाद का पटाक्षेप होना चाहिए। अराजकता का प्रतीक बन हुए लोगों से नकारात्मक तांडव करने वाले लोगों से सकारात्मक कार्यों का विश्वास नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें...अयोध्या में इस साल भी मनाएंगे भव्य दीपोत्सव- योगी आदित्यनाथ

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story