×

गोवा से ये खास मशीनें लेकर आया CM योगी का विमान, कोरोना से जंग होगी और तेज

उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रदेश की सरकार कई बड़े कदम उठा रही है। इस महामारी से जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सरकारी प्लेन भी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कोर्यों में इस्तेमाल किया जा रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2020 6:36 PM GMT
गोवा से ये खास मशीनें लेकर आया CM योगी का विमान, कोरोना से जंग होगी और तेज
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रदेश की सरकार कई बड़े कदम उठा रही है। इस महामारी से जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सरकारी प्लेन भी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कोर्यों में इस्तेमाल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री का सरकारी प्लेन गोवा से ट्रूनेट मशीनों की दूसरी खेप लेकर बुधवार को लखनऊ वापस आया।

मुख्यमंत्री का प्लेन गोवा से 14 ट्रुनेट मशीनों को लेकर राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उतरा। स्वास्थ्य विभाग के बाद अब चिकित्सा शिक्षा विभाग भी इन ट्रुनेट मशीनों को उत्तर प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में लगाएगा।

यह भी पढ़ें...कोरोना हो चुका है बेकाबू! अभी-अभी CM ने फिर लॉकडाउन पर किया ये बड़ा एलान

ट्रुनेट मशीनों से इमरजेंसी में आने वाले मरीजों की कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट सिर्फ 40 मिनटों में ही आ जाती है। यह मशीन बैटरी से चलती है और कम से कम समय में जांच की रिपोर्ट देने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें...UP की राजधानी में कोरोना का कहर, CM हेल्पलाइन दफ्तर में 9 कर्मचारी संक्रमित

40 में कोरोना की रिपोर्ट

बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट आने में 24 से 48 घंटों का समय लग जाता था जिसकी वजह से इमरजेंसी में इलाज कराने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना पड़ रहा था, लेकिन अब ट्रुनेट मशीनों के लगने के बाद कोरोना मरीजों की रिपोर्ट सिर्फ 40 मिनट में आ जाएगी।

यह भी पढ़ें...कोरोना टेस्टिंग पर CM सख्त, बोले- 15 जून तक ट्रूनेट मशीन का इस्तेमाल हो जाए शुरू

सीएम योगी ने अपना आधिकारिक विमान स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया है जिससे कोरोना के खिलाफ जंग में इसे इस्तेमाल किया जा सके।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story