×

विधायकों से किसने कहा-टीबी रोग से प्रभावित बच्चों को लें गोद? यहां जानें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेे आज विधानसभा में पार्टी विधायकों का आहवान किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को पूरा करने के लिए वह अपने क्षेत्र के टीबी से प्रभावित बच्चों को गोद लेने का काम करें।

Aditya Mishra
Published on: 3 July 2023 4:25 AM GMT
विधायकों से किसने कहा-टीबी रोग से प्रभावित बच्चों को लें गोद? यहां जानें
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेे आज विधानसभा में पार्टी विधायकों का आहवान किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को पूरा करने के लिए वह अपने क्षेत्र के टीबी से प्रभावित बच्चों को गोद लेने का काम करें।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयन्ती पर आयोजित विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान अपने भाषण में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि 2025 तक देश में टीबी रोग पूरी तरह से खत्म हो जाना चाहिए।

इसके लिए हम सबको सामूहिक प्रयास की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से स्वच्छता के क्षेत्र में यूपी देश में नम्बर वन बना है। उसी तरह टीबी को समूल जड से मिटाने के लिए हमें आगे आना होगा।

ये भी पढ़ें...सीएम योगी ने पासपोर्ट ऐप किया लांच, अब पुलिस सत्यापन होगा आसान

प्रत्येक सदस्य अपनी विधानसभा से दस बच्चों को लें गोद

उन्होंने कहा कि विधानसभा के प्रत्येक सदस्य को अपनी विधानसभा क्षेत्र से पांच से दस बच्चों को गोद लेकर उनकी निशुल्क सेवा करनी चाहिए। जिससे यूपी टीबी रोग से मुक्त हो सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आयुष्मान योजना में छह करोड 47 लाख लोगों को इसका लाभ मिला है।

योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में भी यूपी सबसे आगे रहा है। इसी तरह स्वच्छता अभियान में भी यूपी ने अपनी अलग उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होने विपक्ष पर आरोप लगाया कि पिछली सरकारों में विकास के नाम केवल धोखा देने का काम किया।

यहां तक कि मोदी सरकार की कई योजनाओं की उपेक्षा होती रही। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एक बार काशी विश्वनाथ के दर्शन करने जब वाराणसी गए तो वहां पर गंदगी देखकर निराश हुए थें लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने इस दिशा में कोई काम नहीं किया।

पर जब मोदी सरकार आई तो वाराणसी का पूरा स्वरूप ही बदल दिया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए जो सडक पांच फुट की हुआ करती थी वह अब 50 फुट की हो गयी है।

ये भी पढ़ें...सीएम योगी के लिए इस पूर्व मुख्यमंत्री ने कह दी इतनी बड़ी बात रह जाएंगे हैरान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story