×

योगी पहुंचे गोरखपुर: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर करी पूजा, मंदिर में टेका मत्था

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरु पूर्णिमा के दिन दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच गए हैं। गोरखनाथ मंदिर पहुंचने के बाद उन्होंने बाबा गोरखनाथ का दर्शन किया।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 10:49 AM GMT
योगी पहुंचे गोरखपुर: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर करी पूजा, मंदिर में टेका मत्था
X

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ गुरु पूर्णिमा के दिन दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच गए हैं। गोरखनाथ मंदिर पहुंचने के बाद उन्होंने बाबा गोरखनाथ का दर्शन किया। इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ और ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ की समाधि पर भी शीश नवाए। मुख्यमंत्री का यह दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह कल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ संचारी रोगों की रोकथाम और बनाई गई कार्ययोजना के साथ अब तक किए गए कार्यों पर समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद में बीआरडी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण भी करेंगे।

ये भी पढ़ें:लालची चीन का कारनामा: इस पर कब्जे का बनाया प्लान, 250 द्वीपों पर नजर

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच गए हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरु पूर्णिमा के दिन अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच गए हैं। मंदिर के साधु-संतों और बेहद खास लोगों के बीच वे गुरु पूर्णिमा पर्व पर मिलेंगे। वैश्विक महामारी करो ना कि कारण गुरु पूर्णिमा के दिन होने वाले तिलक समारोह को घर में ही मनाने की अपील उन्होंने पहले ही लोगों से की है। उम्मीद जताई जा रही है कि मंदिर के साधु संत उनका तिलक कर सकते हैं।

सोमवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे

संचारी रोग नियंत्रण माह के शुभारंभ के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इंसेफलाइटिस जैसी बीमारी को अपने गेमचेंजर प्लान से जादुई रूप से घटा देने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे।

ये भी पढ़ें:अवैध कब्जे का किया था विरोध, पत्रकार को कार से कुचलने की हुई कोशिश

इसके पहले वे गोरखनाथ मन्दिर में प्रातः 10: 30 से 10 : 40 बजे तक पुलिस थानों को 100 स्कूटी भेजने के लिए हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। पूर्वाहन 11 : 30 से 12 : 30 प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, आयुक्त गोरखपुर और बस्ती मण्डल, जिलाधिकारी एवं संचारी रोग, इंसेफिलाइटिस की रोकथाम के सम्बन्ध में अब तक किए गए कार्यों एवं आगामी कार्ययोजना की प्रस्तुतिकरण देखेंगे। इसके बाद बीआरडी मेडिकल कालेज के निरीक्षण के उपरान्त गोरखनाथ मन्दिर आएंगे। अपरान्ह 2: 35 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story