×

योगी सरकार का ऐलान, शहीद जवान के परिवार को मिली ये बड़ी राहत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के निवासी सेना और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत पर शहीद की पत्नी व माता-पिता को 50 लाख रुपये की धनराशि दिये जाने की घोषणा पहले से ही कर रखी है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 May 2020 1:07 PM GMT
योगी सरकार का ऐलान, शहीद जवान के परिवार को मिली ये बड़ी राहत
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ी ने राज्य के निवासी सेना और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत पर शहीद की पत्नी व माता-पिता को 50 लाख रुपये की धनराशि दिये जाने की घोषणा पहले से ही कर रखी है। इसके अतिरिक्त, शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा शहीद के नाम पर एक सड़क का नामकरण किये जाने की भी व्यवस्था है।

ये भी पढ़ें...देश को मिली सफलता: इन खूंखार आतंकियों का सेना ने किया खात्मा

नारे लगाए और तिरंगा भी लहराया

यह जानकारी देते हुए आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के जनपद गाजीपुर निवासी सीआरपीएफ के शहीद जवान श्री अश्विनी कुमार यादव के परिवार को भी शासकीय प्राविधानों के अनुरूप यह सभी सहायता उपलब्ध करायी जाएगी।

ज्ञातव्य है कि अश्विनी कुमार यादव विगत दिनों जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गये थे। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद हुए गाजीपुर के जवान अश्वनी कुमार यादव का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव चकदाउद में किया जाएगा।

अपने लाल के अंतिम दर्शन के लिए सैकड़ों लोग वहां पहुंचे हैं। इस दौरान सभी ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए और तिरंगा भी लहराया। अश्वनी तीन भाइयों में सबसे बड़े थे।

ये भी पढ़ें...J-K: पुंछ में LoC पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग

सीआरपीएफ अफसरों ने श्रद्धांजलि दी

उनके दो बच्चे आयशा यादव (6) और आदित्य यादव (4) हैं। बता दें कि सोमवार को कुपवाड़ा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए थे जिनमें गाजीपुर के अश्वनी कुमार यादव भी थे।

उधर, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद का पार्थिव शरीर चार्टेड प्लेन से दिल्ली से आज वाराणसी लाया गया था। यहां पुलिस और सीआरपीएफ अफसरों ने श्रद्धांजलि दी थी।

खराब मौसम के चलते मंगलवार देर शाम तक पार्थिव शरीर वाराणसी नहीं पहुंच सका था। वाराणसी पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव चकदाउद पहुंचा।

ये भी पढ़ें...दिल्ली: नाइजीरिया के दो नागरिक भारी मात्रा में अवैध नकदी के साथ पकड़े गए

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story