×

UP Players Government Jobs: यूपी खिलाड़ियों की मिलेगी अब सरकारी नौकरी, योगी सरकार का बड़ा ऐलान

UP Players Government Jobs: प्रदेश में आज खेलकूद की गतिविधियों में तेजी के साथ आगे बढ़ा रहा है, जिसका आलम यह है कि सूबे के हर संसदीय क्षेत्र में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इन प्रतियोगतिताओं की खास बात यह है कि 2 से ढाई हजार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। वहीं, पांच दिवसीय71वीं अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स क्लस्टर चैंपियनशिप का समापन 25 मार्च को होगा।

Viren Singh
Published on: 22 March 2023 1:13 PM GMT (Updated on: 22 March 2023 1:35 PM GMT)
UP Players Government Jobs: यूपी खिलाड़ियों की मिलेगी अब सरकारी नौकरी, योगी सरकार का  बड़ा ऐलान
X
UP Players Government Jobs (सोशल मीडिया)

UP Players Government Jobs: अगर आप यूपी के विश्व व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं तो यूपी सरकार की ओर से इनको बड़ी राहत मिली है। यूपी सरकार अपने राज्य के बड़े खिलाड़ियों को आर्थिक मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य पुसिल सहित शास के विभिन्न स्थानों पर स्थायी रोजगार प्रदान कर जा रही है। सरकार के इस घोषणा से उन खिलाड़ियों की आश फिर से जग गई है, जो सरकारी नौकरी का ख्वाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोणषा की है कि उनकी सरकार विश्व और राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने वाले उत्तर प्रदेश के 500 से अधिक खिलाड़ियों को जल्द ही सरकारी नौकरी में शामिल किया जाएगा।

सरकार इसलिए बढ़ा रही यह कार्यक्रम

सीएम योगी ने यह घोषणा लखनऊ के महानगर क्षेत्र के पीएसी ग्राउंड में आयोजित पांच दिवसीय71वीं अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स क्लस्टर चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह के दौरान की थी। सीएम योगी ने कहा कि सरकार इस कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही है, ताकि खिलाड़ी युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाए रखते हुए सकारात्मक और रचनात्मक गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रेरित कर सकें।

10 साल बाद राज्य में इस प्रतियोगिता का आयोजन

सीएम योगी ने इस चैंपियनशिप के आयोजन का मौका देने के लिए मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य में 10 साल के बाद अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स क्लस्टर चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। इसका आयोजन 25 मार्च तक होगा। सीएम ने कहा कि पुलिस में यह शाक्ति होनी चाहिए कि जब देश के अंदर कोई संकट आए तो कानून व्यवस्था का सही ढंग से पालन होते हुए लोग सुरक्षित हों, जिसके लिए पुसिल बल को पूरी ताकत से सुरक्षा देन के लिए तैयार होना चाहिए।

योगी ने कहा कि मुझे इस बात की भी खुशी है कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) जो नेपाल और भूटान के साथ भारत की सीमाओं पर बहुत कुशलता और बड़ी संवेदनशीलता के साथ अपना कर्तव्य निभा रहा है, इस आयोजन के आयोजकों में से एक है। यूपी नेपाल के साथ 560 किलोमीटर की सीमा साझा करता है, जिसकी सुरक्षा का जिम्मा एससबी के जबानों के पास है।

32 राज्य से 1300 खिलाड़ी ले रहे भाग

सशस्त्र सीमा बल के नेतृत्व में आयोजित किये जा रहे भारतीय पुलिस एथलेटिक्स क्लस्टर चैंपियनशिप पर योगी ने कहा कि इसमें 32 राज्यों के करीब 1300 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जो इसकी सफलता की कहानी बयां कर रहा है। योगी ने कहा कि मौजूदा समय देश के खिलाड़ियों के बल पर ओलंपिक, एशियाड, वर्ल्ड चैंपियनशिप और कामवेल्थ गेम्स समेत सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगताओं पर भारत का मना ऊंचा हो रहा है। यह किसी देश के सामर्थ्य और कौशल को प्रदर्शित करता है।

भाजपा सरकार आने से प्रदेश में मिला खेलकूद को बढ़ावा

यूपी सीएम ने कहा कि प्रदेश में आज खेलकूद की गतिविधियों में तेजी के साथ आगे बढ़ा रहा है, जिसका आलम यह है कि सूबे के हर संसदीय क्षेत्र में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इन प्रतियोगतिताओं की खास बात यह है कि 2 से ढाई हजार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब से यूपी में भाजपा सरकार आई है, तब से यूपी के हर गांव में खेल मैदान, ब्लाक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जिला स्तर पर स्टेडियम, महिला-पुरुष के लिए ओपन जिम और स्पोर्ट्स कालेज का निर्माण तेजी के साथ हो रहा है। इस कदम से गांवों में युवा के बीच आपसी राग और द्वेष से मुक्त होकर रचनात्मक और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिल रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story