×

योगी सरकार ने पूरी की कांग्रेस की ये मांग, प्रवासी मजदूरों को मिलेगा फायदा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए बीती 16 मई को 1000 बसे देने का प्रस्ताव यूपी सरकार को देते हुए अनुमति मांगी थी।

Aradhya Tripathi
Published on: 18 May 2020 12:46 PM GMT
योगी सरकार ने पूरी की कांग्रेस की ये मांग, प्रवासी मजदूरों को मिलेगा फायदा
X

लखनऊ: कोरोना महामारी के चलते देश भर में लागू लाकडाउन के कारण सभी तरह की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है। ऐसे में विभिन्न प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह प्रदेश तक पहुंचाने के मुद्दे को लेकर कांग्रेस व भाजपा के बीच लगातार सियासी तकरार चल रही है। इस बीच यूपी सरकार ने कांग्रेस द्वारा भेजी गई बसों की सूची को यूपी में आने की अनुमति दे कर यूपी के प्रवासी मजदूरों के उनके घर पहुंचने का रास्ता खोल दिया है।

1000 बसों को लेकर मांगी अनुमति

बता दें कि प्रवासी मजदूरों को लेकर भाजपा व कांग्रेस में बीते कई दिनों से सियासी बयानबाजी चल रही है। पहले कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी ने रेलवे द्वारा प्रवासी मजदूरों से किराया वसूलने पर विरोध जताते हुए, कांग्रेस द्वारा रेल किराया वहन करने का प्रस्ताव देकर केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया था। सीमित रेलों के जरिए प्रवासी मजदूरों को लाने में देर होने पर बड़ी संख्या में मजदूर सड़कों पर पैदल या निजी किराये के वाहनों से निकल पड़े।

ये भी पढ़ें- सचिन को लेकर सामने आई ये बात, उनकी वजह से था टीम का था ऐसा हाल

इससे एकाएक सड़कों पर दुर्घनाओं के मामलें बढ़ गए। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए बीती 16 मई को 1000 बसे देने का प्रस्ताव यूपी सरकार को देते हुए अनुमति मांगी थी। रविवार 17 मई को कांग्रेस और यूपी की भाजपा सरकार के बीच इन बसों को अनुमति देने के मुद्दे पर बयानबाजी होती रही।

योगी सरकार ने दी अनुमति

ये भी पढ़ें- पंजाब में हटाया गया कर्फ्यू, बाजार, ऑफिस जाने के लिए पास की जरूरत नहीं

यूपी की योगी सरकार के मुख्य सचिव ने कहा कि कांग्रेस महासचिव ने बसों की संख्या तो बता दी है। लेकिन बसों की सूची नहीं दी है। तो हम उनको अनुमति कैसे दे। इसके बाद 18 मई सोमवार को कांग्रेस महासचिव के निर्देश पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा के नेतृत्व में यूपी कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री कार्यालय जा कर बसों की सूची सौंपी। बसों की सूची प्राप्त होने के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने इन बसों से प्रवासी मजदूरों को यूपी में लाने की अनुमति दे दी है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story