×

योगी सरकार किसानों और नौजवानों के लिए ला रही योजनाएं- महेंद्र सिंह

प्रदेश की योगी सरकार किसानों,नौजवानों के लिए नई योजनाएं ला रही है साथ ही उनकी सहायता के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसी कड़ी में आज बाराबंकी में नहरों में जमी सिल्ट सफाई को लेकर अभियान की शुरुआत की गई।

Roshni Khan
Published on: 1 Dec 2019 11:15 AM GMT
योगी सरकार किसानों और नौजवानों के लिए ला रही योजनाएं- महेंद्र सिंह
X

बाराबंकी: प्रदेश की योगी सरकार किसानों,नौजवानों के लिए नई योजनाएं ला रही है साथ ही उनकी सहायता के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसी कड़ी में आज बाराबंकी में नहरों में जमी सिल्ट सफाई को लेकर अभियान की शुरुआत की गई। अभियान की शुरुआत बाराबंकी के हरक ब्लाक के मजीठा गांव के पास शारदा नहर से हुई। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने खुद नहर में फावड़ा चला कर जमी हुई मिट्टी को निकाला और अभियान की शुरुआत की। इस दौरान सांसद उपेंद्र रावत ने भी नहर की सिल्ट सफाई अभियान में खुद फावड़ा चलाकर अपना योगदान दिया।

ये भी देखें:मूंगफली से विवाद: रेस्टोरेंट में मचा हंगामा, भरना पड़ा 3.5 लाख का जुर्माना

बीजेपी के नेता थे मौजूद

कार्यक्रम में जिले के बीजेपी विधायक शरद अवस्थी, सतीश शर्मा समेत तमाम बीजेपी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। अभियान की शुरुआत करने के बाद मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने बताया की प्रदेश की योगी सरकार किसानों और नौजवानों के लिए अच्छा काम कर रही है। उन्होने आगे कहा 15 दिसंबर तक प्रदेश भर में सीएम योगी के नेतृत्व में नहरों में सिल्ट सफाई का अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान प्रदेश भर में 45 हजार किमी नहरों में सिल्ट की सफाई की जाएगी।

मनरेगा पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की अधिकतर नहर की सफाई मनरेगा के तहत की जाएगी,समय कम होने की वजह से यंत्रों का भी सहारा लिया जा रहा है। इस दौरान मंत्री ने अपील की अगर कहीं भी नहर में सिल्ट जमी दिखाई दे तो इस बारे में तुरंत सूचित किया जाए। जिससे उस मामले पर कार्रवाई की जा सके। मंत्री ने जिले के सभी बीजेपी विधायकों को नहरो के निरीक्षण के निर्देश भी दिए।

योगी सरकार किसानों,नौजवानो के लिए नई योजनाएं ला रही है

देश के सबसे बड़े सूबे की योगी सरकार किसानों,नौजवानो के लिए नई योजनाएं ला रही है साथ ही उनकी सहायता के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसी कड़ी में आज बाराबंकी में नहरों में जमी सिल्ट सफाई को लेकर अभियान की शुरुआत की गई। अभियान की शुरुआत बाराबंकी के हरक ब्लाक के मजीठा गांव में शारदा नहर से की गई। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने खुद नहर में फावड़ा चला कर अभियान की शुरआत की।

ये भी देखें:यूपी: यहां शुरू हुई राम रसोई, हजारों श्रद्धालुओं को मिलेगा फ्री में भोजन

इस दौरान सांसद उपेंद्र रावत ने भी नहर की सिल्ट सफाई अभियान में खुद फावड़ा चलाकर अपना योगदान दिया। कार्यक्रम में जिले के बीजेपी विधायक शरद अवस्थी, सतीश शर्मा समेत तमाम बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे। आप को बता दे कि प्रदेश सरकार की ओर से 15 दिसंबर तक 45 हजार किमी नहरों में सिल्ट सफाई का लक्ष्य रखा गया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story