×

योगी के मंत्रियों तक पहुंची महामारी, एक और मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आयी पाॅजिटिव

यूपी सरकार के मंत्रियां और विधायकों का कोरोना से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। लगातार कोई न कोई मंत्री और विधायक इसका शिकार हो रहे हैं।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 2:29 PM GMT
योगी के मंत्रियों तक पहुंची महामारी, एक और मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आयी पाॅजिटिव
X
योगी के मंत्रियों तक पहुंची महामारी, एक और मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आयी पाॅजिटिव

लखनऊ: यूपी सरकार के मंत्रियां और विधायकों का कोरोना से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। लगातार कोई न कोई मंत्री और विधायक इसका शिकार हो रहे हैं। आज एक और मंत्री नन्द गोपाल नंदी की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद उन्हेांने खुद को होम क्वाराइंटाइन कर लिया है। इसके पहले हाल ही में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा भी कोरोना की चपेट में आ चुके है।

अब तक इतने मंत्री हुए संक्रमित

आज एक और मंत्री के कोरोना संक्रमित होने के बाद योगी सरकार के मंत्रियों की लगभग 20 हो चुकी है। कई विधायक भी कोरोना से प्रभावित हुए हैं। सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष के भी कई विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा कई पूर्व विधायक भी इस बीमारी से प्रभावित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी में वर्चुअल ICU करेंगे कमाल, 100 मरीज वाले जिलों के लिए अब ये व्यवस्था

यहां यह भी बताना जरूरी है कि योगी सरकार के दो मंत्रियों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत भी हो चुकी है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और कैबिनेट मंत्री चेतन चैहान का कोरोना संक्रमण के चलते निधन भी हो चुका है।

मंत्री नन्द गोपाल नंदी की कोरोना रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

अब तक उत्तर प्रदेश सरकार में जलशक्ति राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख को बुखार की शिकायत के बाद जब उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया। तो जांच में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उन्होंने अपना इलाज कराया। योगी सरकार में अभी तक जो मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, उनमें कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, सतीश महाना, मोती सिंह, जय प्रताप सिंह, ब्रजेश पाठक, महेंद्र सिंह, धर्म सिंह सैनी, उपेंद्र तिवारी, जीएस धर्मेश, मोहसिन रजा, भूपेंद्र सिंह चैधरी के अलावा उदय भान सिंह का नाम शामिल है।

हेमलता दिवाकर भी कोरोना संक्रमित

हालांकि इनमें से अभी हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए मंत्री मोहसिन रजा, सतीश महाना और सिद्धार्थनाथ सिंह ही फिलहाल आइसोलेशन में हैं, जबकि लगभग अन्य सभी मंत्री ठीक हो चुके हैं। इससे पहले नोएडा के विधायक पंकज सिंह कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे. वहीं आगरा ग्रामीण विधायक हेमलता दिवाकर भी कोरोना संक्रमित हो चुकीं हैं।

यूपी में विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही चार विधायक और एक एमएलसी कोरोना संक्रमित हो चुके थे। विपक्ष के नेता राम गोविंद चैधरी, एमएलसी सुनील सिंह साजन कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अन्य कोरोना संक्रमित विधायकों की बात करें तो बेल्थरा विधायक धनंजय कनौजिया, एमएलसी परवेज अली, दादरी विधायक तेजपाल नागर, आंबेडकर नगर टांडा की संजू देवी, फतेहपुर सीकरी विधायक चौधरी उदयभान सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

ये भी पढ़ें: व्यापारी की पत्नी का चीरहरण: महीनों तक सामूहिक दुष्कर्म, 3 साल बाद केस दर्ज

Newstrack

Newstrack

Next Story