×

मिशन शक्ति स्टंटः आप ने लगाया आरोप, बताया योगी सरकार का नाटक

आम आदमी पार्टी ने योगी सरकार के मिशन शक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अभियान एक सराहनीय कदम है पर अखबारों की सुर्खियों में और हकीकत में जमीन आसमान का फर्क है। पार्टी का आरोप है कि योगी सरकार सड़क से लोगों को उठा के फॉर्म भरवा के उनसे माफी मंगवाने का काम कर रही है, ये एक पॉलिटिकल स्टंट और जनता की आंखों में धूल झोंकने के अलावा और कुछ नहीं है।

Monika
Published on: 27 Oct 2020 4:15 PM GMT
मिशन शक्ति स्टंटः आप ने लगाया आरोप, बताया योगी सरकार का नाटक
X
सड़क से लोगों को उठा कर फार्म भरवाने व माफी मंगवा रही है योगी सरकार: वैभव माहेश्वरी

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने योगी सरकार के मिशन शक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अभियान एक सराहनीय कदम है पर अखबारों की सुर्खियों में और हकीकत में जमीन आसमान का फर्क है। पार्टी का आरोप है कि योगी सरकार सड़क से लोगों को उठा के फॉर्म भरवा के उनसे माफी मंगवाने का काम कर रही है, ये एक पॉलिटिकल स्टंट और जनता की आंखों में धूल झोंकने के अलावा और कुछ नहीं है। पार्टी की मांग है कि जो थानों में महिलाओं के खिलाफ अपराध के सभी मामलों की विवेचनाओं में तेजी लाते हुए उनको फास्टट्रैक कोर्ट के हवाले किया जाए और इनकी प्रगति की डेली रिपोर्ट अखबारों में जारी की जाए।

आप मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी

आम आदमी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने मंगलवार को योगी सरकार के मिशन शक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज के अखबारों की सुर्खियां है कि 23 हजार से ज्यादा लोग मिशन शक्ति के तहत महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व अन्य अपराधों में बुक किये गए है, जिनसे माफी मंगवाई गई है कि वे आइंदा छेड़छाड़ जैसी घटनाओं से दूर रहेंगे। लेकिन हेडलाइन से अलग जमीनी हकीकत कुछ और ही है। उन्होंने कहा कि मेरठ की घटना जिसमे एक महिला की लाश करीब 15 टुकड़ो में मिली है जिसका सर गायब है यह घंटना एक बहुत जघन्य घटना है। जिससे एक बार प्रदेश फिर से दहल गया है। उन्होंने आगे कहा की इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि इसमें सेक्सुअल क्राइम के बाद मर्डर किया गया है।

24 घंटो में घटित अपराधों की एक फेहरिस्त

माहेश्वरी ने कहा कि बीते 24 घंटो में घटित अपराधों की एक फेहरिस्त गिनाते हुए कहा कि पीलीभीत में 05 साल की एक छोटी बच्ची के साथ उसके शिक्षक द्वारा रेप किया गया, मुरादाबाद में गैंगरेप हुआ, बेलारी थाना के तहत टाटा मैजिक ड्रावर व उसके एक सहयोगी ने एक लड़की को अगवा कर उसका रेप किया, औरया में खेत मे किशोरी के शव बरामद हुआ है गले मे दुप्पटा कशा था गांववालों ने हंगामा किया और आशंका जताई जा रही है कि इसके साथ भी रेप हुआ है इसके बाद घटना को अंजाम दिया गया है, एटा जिले में मनचलों की छेड़छाड़ से परेशान एक युवती ने चैथी मंजिल से छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली, इसके अलावा कैम्परियर गंज में 10 साल की एक बालिका के साथ रेप हुआ है, रेप करने वाला भी माइनर है। उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के प्रचार के बाद घटी यह सभी घटनाएं प्रदेश की जमीनी हकीकत है।

योगी सरकार से सवाल

उन्होंने योगी सरकार से सवाल से कई सवाल करते हुए कहा कि योगी सरकार अगर मिशन शक्ति के जरिये यूपी में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को रोकने के लिए गम्भीर है तो बताये भाजपा सरकार आने से लेकर अब तक थानों में जो लम्बित मामले है क्या उन पर भी कोई कायर्वाही की जा रही है? क्या उनकों भी फास्टट्रैक कोर्ट के अंदर चलाने का काम किया जा रहा है? वो सारी रेप की घटनाएं जिन्होंने पूरे प्रदेश को हिलाया है, जिनके अंदर भाजपा के कई रसूखदार नेता शामिल पाए गए है उनके अंदर कोई जांच की कार्यवाही की जा रही है?

हाथरस कांड पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा की जिस अपराध ने पूरे प्रदेश को हिला दिया उसमे कोर्ट की निगरानी में जांच के आदेश योगी सरकार के मुंह पर एक तमाचा है और ये साबित करता है कि कोर्ट भी इस बात को मानता है कि इस घटना दबाने में सरकार शामिल है।

ये भी पढ़ें…निकिता हत्याकांड का खुलासा: मंत्री-MLA के परिवार का निकला आरोपी, कबूला बड़ा सच

उन्होंने आगे कहा कि क्या कारण है कि हाथरस के डीएम का अब तक ना कोई तबादला किया गया। इसमें कोई कार्यवाही की उम्मीद की गई है कि सीबीआई जांच जो कोर्ट की निगरानी में होने जा रही है इसमें उनकी भी भूमिका सामने आएगी। साथ ही हर उस बड़े नाम का खुलासा होगा जो इस जघन्य काण्ड पर पर्दा डालने का दोषी है। उन्होंने कहा कि अब जब कोर्ट को भी इस बात का भरोसा हो गया है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार साथ मिलकर भी सच्चाई को सामने नहीं लाया जा सकता ऐसे में योगी सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story