×

दोषियों की आई शामत: योगी सरकार का चलेगा डंडा, दिए सख्त आदेश

कानपुर मुठभेड़ में हुई 08 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद अब यूपी में एक बार फिर आपरेशन क्लीन चलाने की तैयारी शुरू हो गई है।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 9:45 AM GMT
दोषियों की आई शामत: योगी सरकार का चलेगा डंडा, दिए सख्त आदेश
X

लखनऊ: कानपुर मुठभेड़ में हुई 08 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद अब यूपी में एक बार फिर आपरेशन क्लीन चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। अपराधियों पर पूरी तरह से नकेल कसने के मुख्यमंत्री योगी के कड़े निर्देश के बाद अब पुलिस महकमा पूरी तैयारी से अपराधियों का पूरा ब्यौरा खंगालने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि हर जिले में अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है। अलग-अलग अपराध के लिए अलग-अलग सूची बन रही है। डीजीपी कार्यालय जिलों में बनायी जा रही इन सूचियों की समीक्षा करेगा। इसके साथ ही सभी जिलों में हिस्ट्रीशीटर और बड़े अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा ।

ये भी पढ़ें:यहां रद्द हुईं परीक्षाएं: मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा फैसला, अब ऐसे किया जाएगा पास

25 मार्च को एसटीएफ द्वारा तैयार की गई सूची भेजी गई

एसटीएफ द्वारा तैयार की गई यह सूची बीती 25 मार्च को तैयार करके सभी जिलों में भेजी गई है। लेकिन इस सूची में कानपुर के काण्ड के मुख्य आरोपी विकास दुबे का नाम नहीं शामिल है। एसटीएफ द्वारा यूपी पुलिस को भेजी गई इस लिस्ट में आजमगढ़ के बाहुबली नेता और विधायक मुख्तार अंसारी, प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद, वाराणसी के बृृजेश कुमार सिंह, और गौतम बुद्ध नगर के अनिल भाटी का नाम भी शामिल है। यूपी पुलिस की इस हिट लिस्ट में कुल 25 नाम शामिल है। इसमें बाकायदा अपराधी का नाम, पता लिखा गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई हुई है या नहीं ये भी लिखा है।

इसके अलावा अपराधी वर्तमान में किस जेल में बंद है या फिर जमानत पर बाहर है लिखा हुआ है। इसके अलावा हिट लिस्ट में उमेश राय, त्रिभुवन सिंह, खान मुबारक, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद सोहराब, मोहम्मद रुस्तम, सुभाष सिंह ठाकुर, ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुन्टू सिंह, मुनीर, संजीव महेश्वरी, सुंदर भाटी, अनिल दुजाना, सिंह राज भाटी, अंकित गुर्जर, अमित कसाना, आकाश जाट, ऊधम सिंह, योगेश भदौड़ा, सुशील उर्फ मूंछ, अजीत उर्फ हप्पू तथा ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बब्लू का नाम शामिल है।

एक और तैयार की गई सूची

इसके अलावा एक और सूची भी बनी है जिसमे 08 माफियाओं व अपराधियों के नाम है। इस सूची में लल्लू यादव, अजय सिंह उर्फ अजय सिपाही, रमेश सिंह उर्फ काका, संजीव द्विवेदी उर्फ रामू द्विवेदी, मुलायम यादव, राजेश यादव, बच्चा पासी, दिलीप मिश्रा शामिल है।

ये भी पढ़ें:कानपुर केसः पूरा चौबेपुर थाना शक के घेरे में, दोषी मिले तो पुलिसकर्मियों पर भी हत्या का मुकदमा- IG

इन सूचियों में कई माफिया व अपराधी ऐसे है जो जेल में निरूद्ध है और कई ऐसे भी है जो जमानत पर बाहर है या घर पर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस सूची में उन माफियाओं और अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, जो जेल से बाहर है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story