×

भाजपा का बड़ा दांव, उपचुनाव वाले जिलों को किया बिजली कटौती से मुक्त

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होना है, उन जिलों में बिजली की 24 घंटे आपूर्ति का आदेश कर दिया है।

Newstrack
Published on: 21 Sep 2020 6:53 AM GMT
भाजपा का बड़ा दांव, उपचुनाव वाले जिलों को किया बिजली कटौती से मुक्त
X
इसी बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होना है, उन जिलों में बिजली की 24 घंटे आपूर्ति का आदेश कर दिया है। पावर कार्पोरेशन के मुख्य अभियंता पीएसओ ने उपचुनाव वाले जिलों के अधिशासी अभियंताओं को पत्र भेज कर इन जिलों में रोजाना 24 घंटे निर्बाध कटौती मुक्त बिजली की आपूर्ति किए जाने का आदेश दिया है।

लखनऊ: यूपी की 08 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। आगामी विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जाने वाले इस उपचुनाव के लिए सभी दलों ने इसके लिए कमर कस कर तैयारी शुरू कर दी है। यहां तक कि उपचुनाव में शामिल नहीं होने वाली बहुजन समाज पार्टी ने भी मैदान में उतरने का एलान कर दिया है। यह दूसरा मौका होगा कि बसपा उपचुनाव में हिस्सा लेने जा रही है। उपचुनाव के लिए सभी दलों ने अपना अंकगणित दुरूस्त करना शुरू कर दिया है। इसी बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होना है, उन जिलों में बिजली की 24 घंटे आपूर्ति का आदेश कर दिया है।

सरकार ने दिया उपचुनाव वाले जिलों में 24 घंटे बिजली

पावर कार्पोरेशन के मुख्य अभियंता पीएसओ ने उपचुनाव वाले जिलों के अधिशासी अभियंताओं को पत्र भेज कर इन जिलों में रोजाना 24 घंटे निर्बाध कटौती मुक्त बिजली की आपूर्ति किए जाने का आदेश दिया है। मुख्य अभियंता ने अपने पत्र में कहा है कि केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग नई दिल्ली के मौजूदा आदेश तथा ग्रिड सुरक्षा को देखते हुए यह आदेश सामान्य स्थितियों में लागू किए जाए। दरअसल, भाजपा रणनीतिकारों का मानना है कि इससे पहले 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में सपा ने भाजपा व बसपा के कब्जे वाली एक-एक सीट जीत ली थी।

Power Cut Order उपचुनाव वाले जिलों में 24 घंटे बिजली देने का आदेश (फाइल फोटो)

बता दें कि उपचुनाव में सबसे ज्यादा 08 सीट जीतने के बाद भी नतीजों का संदेश भाजपा के पक्ष में नहीं बल्कि सपा के पक्ष में गया था। इससे सबक लेते हुए भाजपा रणनीतिकारों की मंशा है कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जाने वाले इन उपचुनावों में अपने कब्जे वाली 06 सीटों पर कब्जा बरकरार रखते हुए सपा के कब्जे वाली दो सीटों पर भी अपना परचम फहराने की है।

By Election उपचुनाव वाले जिलों में 24 घंटे बिजली देने का आदेश (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के बैडमैन: कभी बेचते थे बर्तन, भूखे पेट रहकर बने सिनेमा के विलेन

भाजपा के रणनीतिकारों का मानना है कि मौजूदा समय में सरकार के खिलाफ जिस तरह से विपक्षी दलों ने सरकार को घेरना शुरू किया है उसमे इन उपचुनावों में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर मिली जीत से विपक्षी दलों के हमलें की धार कमजोर होगी और जनता के बीच सरकार के पक्ष में माहौल बनेगा। जो आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष मे जायेगा। इसीलिए पार्टी रणनीतिकारों ने उपचुनाव वाले जिलों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

उपचुनाव वाली सीटों में 6 भाजपा 2 पर सपा का कब्जा

BJP-SP उपचुनाव वाले जिलों में 24 घंटे बिजली देने का आदेश (फाइल फोटो)

बता दें कि सूबे के जिन आठ विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं उनमे घाटमपुर, मल्हनी, स्वार, बुलंदशहर, टूंडला, देवरिया, बांगरमऊ व नौगावां सादात शामिल है। इनमें से सबसे ज्यादा 06 विधानसभा सीटे भाजपा की और दो सपा की हैं। भाजपा के कब्जे वाली सीटों में घाटमपुर, बुलंदशहर, टूंडला, देवरिया, बांगरमऊ तथा नौगांवा है।

ये भी पढ़ें- सारा-सुशांत और ड्रग्स: पहली बार यहां ली थी हेवी डोज, रिया ने किया खुलासा

जबकि सपा के कब्जे वाली स्वार और मल्हनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इनमें से टूंडला विधानसभा सीट ऐसी है, जिस पर 11 सीटों पर हुए पिछले विधानसभा उपचुनाव के साथ ही चुनाव होना था। लेकिन मामला अदालत में होने के कारण यहां के उपचुनाव को स्थगित कर दिया गया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story