×

प्रयागराज में फंसे हजारों छात्रों पर CM योगी ने दिए ये आदेश, लोगों में खुशी की लहर

उत्तर प्रदेश के  प्रयागराज  में केंद्रीय यूनिविर्सिटी और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले करीब 10 हजार छात्र-छात्राओं के लिए राज्य की योगी सरकार विशेष इंतजाम कर रही हैं। सरकार लॉकडाउन में फंसे इन छात्रों को 300 बसों से इनके घर पहुंचाने की तैयारी में है।

suman
Published on: 27 April 2020 3:15 PM GMT
प्रयागराज में फंसे हजारों छात्रों पर CM योगी ने दिए ये आदेश, लोगों में खुशी की लहर
X

लखनऊ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में केंद्रीय यूनिविर्सिटी और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले करीब 10 हजार छात्र-छात्राओं के लिए राज्य की योगी सरकार विशेष इंतजाम कर रही हैं। सरकार लॉकडाउन में फंसे इन छात्रों को 300 बसों से इनके घर पहुंचाने की तैयारी में है।

राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज की बैठक में कहा कि जब कोटा में फंसे बच्चों की चिंता कर सकते हैं तो प्रयागराज तो यूपी में है, इसलिए राज्य के अलग-अलग जिलों के छात्र-छात्राओं को भी उनके घर पहुंचाएंगे।

यह पढ़ें...खौफनाक लैब: सुन कर कांप उठेंगे आप, जिंदा इंसानों में वायरस का प्रयोग

आदेश जारी

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रयागराज में करीब 9-10 हजार छात्र-छात्राएं हैं, इन्हें 300 बसों से उनके गृह जनपद पहुंचाने का आदेश है। इस संबंध में रोडवेज डिपार्टमेंट के साथ डीएम और एसएसपी को आदेश जारी हो गए हैं। इन्हें चरणबद्ध तरीके से भेजा जाएगा।

पहले चरण में ये 300 बसें, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर और चित्रकूटके छात्र-छात्राओं को लेकर जाएंगी। इसके बाद दूसरे चरण में प्रदेश के दूसरे जिलों में जाएंगीं। सभी छात्रों से आग्रह है कि कोई जल्दीबाजी न करें।

कोरोना वॉरियर्स की ट्रेनिंग

इसके अलावा बताया कि डिग्री कॉलेजों से लेकर बेसिक टीचरों तक सभी को कोरोना वॉरियर्स बनाया जाएगा। इसके लिए सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि सभी को ट्रेनिंग दी जाए। पैरामेडिकल स्टाफ और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्तर के लोग सभी को ट्रेनिंग देंगे।

यह पढ़ें...बाराबंकी में प्रधानमंत्री अन्न सेवा योजना के अंतर्गत हुआ राशन वितरण, देखें तस्वीरें

इस दौरान एक ऐप भी तैयार किया जाएगा, जिससे इन्हें नियमों का पालन करने में आसानी होगी। अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी ने कोरोना आपदा से निपटने के लिए गठित टीम-11 के साथ दैनिक बैठक करते हुए राज्य में आपदा की स्थिति पर समीक्षा की गई है।

suman

suman

Next Story