×

कोरोना पर योगी सरकार सख्त, रेलवे, बस स्टेशनों और एयरपोर्ट पर होगी कड़ाई से जांच

यूपी से सटे राज्यों में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए राज्य सरकार बेहद गंभीर है। सीमावर्ती राज्यों से आने वाले लोगों की बढ़ती संख्या का असर यूपी के लोगों पर न पडे़। इसके लिए रेलवे स्टेशनों,बस स्टेशनों तथा एयरपोर्ट पर चेकिंग करने को कहा गया है।

Monika
Published on: 22 March 2021 3:21 PM GMT
कोरोना पर योगी सरकार सख्त, रेलवे, बस स्टेशनों और एयरपोर्ट पर होगी कड़ाई से जांच
X
यूपी: रेलवे, बस स्टेशनों तथा एयरपोर्ट पर होगी कोरोना की कड़ाई से चेकिंग

लखनऊ: यूपी से सटे राज्यों में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए राज्य सरकार बेहद गंभीर है। सीमावर्ती राज्यों से आने वाले लोगों की बढ़ती संख्या का असर यूपी के लोगों पर न पडे़। इसके लिए रेलवे स्टेशनों बस स्टेशनों तथा एयरपोर्ट पर चेकिंग करने को कहा गया है। साथ ही पब्लिक को जागरूक करने को भी कहा गया हे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पूरी तरह सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से आमजन को संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी जाए। सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर बल दिया जाए।

खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन तथा एयर पोर्ट पर इन्फ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर तथा रैपिड एन्टीजन टेस्ट की व्यवस्था रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी पर्वों, त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग पूरी सक्रियता से बाजारों में बिक रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच करे। उन्होंने बाजारों में बेचे जा रहे सरसों के तेल की भी गुणवत्ताकी जांच किए जाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना चेकिंग

ये भी पढ़ें : योगी सरकार के चार साल: बीजेपी विधायक दीनानाथ ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

लोगों को वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जानकारी

योगी ने कहा कि सभी जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा कोविड वैक्सीनेशन की नियमित समीक्षा करने के साथ ही इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में एक विंग गठित करते हुए इसके माध्यम से लोगों को वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जानकारी दी जाए। योगी आदित्यनाथ ने कहा है किप्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं और शिकायतों के निस्तारणकी नियमित समीक्षा की जाए। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस (तहसील दिवस) तथा थानादिवस को और प्रभावी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व विभाग तथा पुलिसविभाग द्वारा जनसमस्याओं का गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाए।

कोरोना चेकिंग

ये भी पढ़ें : हादसों से दहला एटा, दो महिलाओं समेत तीन की मौत, मची चीख-पुकार

गेहूं खरीद कार्य की सभी व्यवस्थाएं

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में आग लगने की दुर्घटनाओं की सम्भावना बनी रहती है। योगी आदित्यनाथ ने आगामी एक अप्रैल से मूल्य समर्थन योजना के तहतप्रारम्भ किए जा रहे गेहूं खरीद कार्य की सभी व्यवस्थाएं समय से पूरी करने के निर्देश दिए। मण्डियों की कार्य प्रणाली को मौके पर परखने के लिए टीम गठित करतेहुए सभी मण्डियों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story