×

रविवार को बंद बाजार: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब नहीं खुलेंगी दुकाने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलें। प्रदेश में बाजारों की साप्ताहिक बन्दी रविवार को निर्धारित की जाए।

Newstrack
Published on: 1 Sep 2020 9:47 AM GMT
रविवार को बंद बाजार: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब नहीं खुलेंगी दुकाने
X

लखनऊ: यूपी में अलग अलग दिनों में होने वाली साप्ताहिक बंदी को अब रविवार को ही एक साथ किया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलें। प्रदेश में बाजारों की साप्ताहिक बन्दी रविवार को निर्धारित की जाए।

ये भी पढ़ें:भारत ने किया कब्जा: चीन को पंगा लेना पड़ा भारी, बहुत पछताएगा दुश्मन देश

कोरोना पर सीएम ने दिए ये आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक दिन में कोविड-19 के एक लाख 49 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए टेस्टिंग क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक कोविड-19 की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक अधिक से अधिक टेस्टिंग ही इसके खिलाफ सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए टेस्टिंग कार्य में वृद्धि के प्रयास लगातार जारी रखे जाएं।

सीएम योगी नर की उच्च स्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोरोना के दृष्टिगत माइक्रो एनालिसिस करते हुए कार्ययोजना बनाकर इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। जनपद लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जनता की स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करे। उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस तथा डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर में नियमित रूप से बैठक कर कार्यों की समीक्षा करें तथा आगे की रणनीति बनाएं। उन्होंने पुलिस को पेट्रोलिंग गतिविधियां बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा प्रभावी ढंग से प्रवर्तन कार्यवाही की जाए।

lucknow market lucknow market (social media)

बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलें

उन्होंने कहा कि बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलें। प्रदेश में बाजारों की साप्ताहिक बन्दी रविवार को निर्धारित की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मण्डलायुक्त अपने मण्डल के जनपदों में 50 करोड़ रुपए से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि इस समीक्षा में सम्बन्धित मुख्य विकास अधिकारीगण उपस्थित रहें। समीक्षा में जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाए।

उद्योग बन्धु से तीन तरह के उद्यमियों का जुड़ाव रहता है

मुख्यमंत्री ने उद्योग बन्धु की बैठक आहूत कर उद्यमियों की समस्याओं का समय से निराकरण कराए जाने के साथ ही ये भी कहा कि वे स्वयं उद्योग बन्धु की वर्चुअल बैठक में सम्मिलित होकर उद्यमियों से संवाद करेंगे। उद्योग बन्धु से तीन तरह के उद्यमियों का जुड़ाव रहता है। एक वे जो अपना उद्योग संचालित कर रहे हैं, दूसरे वे जिनके उद्यम स्थापित हो रहे हैं तथा तीसरे वे उद्यमी जो प्रदेश में उद्योग लगाने के इच्छुक अथवा प्रयत्नशील हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वे इन तीनों श्रेणी के उद्यमियों से संवाद स्थापित करेंगे।

ये भी पढ़ें:भारत ने किया कब्जा: चीन को पंगा लेना पड़ा भारी, बहुत पछताएगा दुश्मन देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी की समीक्षा की जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी की समीक्षा की जाए। उन्होंने बताया कि जीएसटी के तहत राजस्व संग्रह की वे स्वयं समीक्षा करेंगे। उन्होंने स्मार्ट सिटी मिशन तथा अमृत योजना के कार्यों को तेजी से क्रियान्वित करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे इन योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा करेंगे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story