×

शहीद विनोद व श्याम नारायण के परिजनों को 25-25 लाख व नौकरी देगी योगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ जवान विनोद कुमार व श्याम नारायण यादव के परिजनों को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता राशि व एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

Aditya Mishra
Published on: 3 March 2019 12:45 PM GMT
शहीद विनोद व श्याम नारायण के परिजनों को 25-25 लाख व नौकरी देगी योगी सरकार
X

गाजीपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ जवान विनोद कुमार व श्याम नारायण यादव के परिजनों को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता राशि व एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

मुठभेड़ के दौरान गाजियाबाद के रहने वाले विनोद कुमार व गाजीपुर के श्याम नारायण यादव घायल हुए थे जिन्होंने शनिवार रात इलाज के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इन वीर जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पूरा प्रदेश व पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है।

उधर गाजीपुर के शहीद श्याम नारायण यादव के इलाज के दौरान डेथ होने की खबर मिलने के बाद से उनके गांव में शोक की लहर है। श्याम नारायण को करीब से जानने वाले लोगों ने बताया कि वे बेहद ही शांत और सरल स्वभाव के थे। वह काफी मिलनसार व्यक्ति थे। लोगों से मिलना जुलना और बातें करना उन्हें अच्छा लगता था।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना की मुठभेड़ में जैश के दो आतंकी ढेर

पुलवामा हमले में शहीद अजीत की पत्नी को आईएमए ने सौंपा दो लाख का चेक

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में विगत दिनों आतंकवादी हमले में शहीद हुए उन्नाव के लाल अजीत कुमार की पत्नी को इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) लखनऊ शाखा ने रविवार को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है।

आईएमए के सदस्यों ने धनराशि का चेक शहीद अजीत कुमार की पत्नी मीना गौतम को उनके निवास मकान लोक नगर, उन्नाव जाकर सौंपा। आईएमए ने यह भी भरोसा दिया कि भविष्य में मेडिकल सम्बधी परेशानी के लिए हमेशा सहायता के लिए तैयार है। इस दौरान आईएमए के अध्यक्ष डाॅ. जीपी सिह, सचिव डाॅ. जेडी रावत, पूर्व अध्यक्ष डाॅ. पीके गुप्ता, डाॅ. रूखसाना खान, डाॅ. उर्मिला सिंह, डाॅ. सारिता सिंह और राकेश कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story