सीएम योगी ने किसानों को लेकर कही ये बड़ी बात

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के क्रियान्वयन में सहयोग प्रदान करने वाले किसानों का सम्मान समारोह व मेक इन गोरखपुर पुस्तिका का विमोचन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री.

गोरखपुर। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के क्रियान्वयन में सहयोग प्रदान करने वाले किसानों का सम्मान समारोह व मेक इन गोरखपुर पुस्तिका का विमोचन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

इस अवसर पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन सहजनवा के विधायक शीतल पांडेय और खजनी के विधायक संत प्रसाद समेत गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिए जो किसानों ने अपनी जमीन दी है। उन किसानों के सम्मान के लिए यह प्रोग्राम किया गया है, वैसे ही बहुत ज्यादा किसान है लेकिन यहां पर 500 किसानों को बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें-सालों से घर का सपना संजोए लोगों के लिए मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

सकारात्मक रुख  से विकास होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन को प्रशासन को किसान को उद्यमियों और समाज के प्रत्येक तथ्य को बेहतर संवाद के माध्यम से एक सकारात्मक रुख अख्तियार कर के आगे बढ़ेंगे तो विकास होगा और विकास की उस प्रक्रिया को जोड़ने के लिए ही प्रदेश में हम लोगों ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे यह प्रदेश के आर्थिक उद्यमियों के ये प्रदेश के तीन बैक बोन बनने जा रहे है।

योगी ने कहा कि किसानों के खातों में सीधे पैसा गया

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि किसानों के खातों में सीधे पैसा गया है बीच में कही कोई दलाली,बेईमानी या भ्रष्टाचार नहीं हुआ। आज मुझे किसानों को सम्मानित करते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है।

 

जब ये बैठेंगे और सोचेंगे कि उनके पूर्वजों की जमीन पर हजारों लाखों लोगों की आजीविका का साधन हो रहा है तो सच उनके पूर्वजों की आत्मा को शांति मिलेगी और इन किसानों को भी इस बात की संतुष्टि होगी कि हमारे पूर्वजों की भूमि पर अच्छा कार्य हो रहा है जो इस कार्य का एक बेहतरीन उदाहरण है।

ये भी पढ़ें- ‘मिशन कश्मीर’: मोदी सरकार ने बनाया ऐसा प्लान, 36 मंत्री मिलकर करेंगे पूरा

यह चैलेंज मेरे सामने था कि हम पूर्वांचल एक्सप्रेस बनवा रहे हैं और गोरखपुर से इससे छूट रहा था 1989 में गिड़ा की स्थापना हुई 10 वर्षों तक जमीन का विवाद चलता रहा 1998 में जब हम लोगों ने पहल की और किसानों से सीधे संवाद बनाया।

वर्ष के अंत तक गोरखपुर का फर्टिलाइजर कारखाना शुरू हो जाएगा

वही मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि अगले वर्ष के अंत तक गोरखपुर का फर्टिलाइजर कारखाना भी शुरू हो जाएगा,30 वर्ष के बाद फिर से फर्टीलाइजर के चिमनी से धुआं उठता दिखाई देगा और यह फर्टिलाइजर उर्वरक की सप्लाई करना शुरू भी कर देगा। गोरखपुर में इन साल के अंत तक एम्स बनकर तैयार हो जाएगा।