×

योगी सरकार अयोध्या में करने जा रही ये काम, टेंडर का काम हुआ पूरा

अयोध्या 31 जनवरी अयोध्या में पर्यटन की दृष्टि से कराये जाने वाले विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा की गई, समीक्षा के दौरान आर.एम. रोडवेज ने बताया कि पुराने...

Deepak Raj
Published on: 31 Jan 2020 4:08 PM GMT
योगी सरकार अयोध्या में करने जा रही ये काम, टेंडर का काम हुआ पूरा
X

लखनऊ। अयोध्या 31 जनवरी अयोध्या में पर्यटन की दृष्टि से कराये जाने वाले विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा की गई, समीक्षा के दौरान आर.एम. रोडवेज ने बताया कि पुराने बस स्टैण्ड की बिल्डिंग के निस्प्रयोज्य कराने हेतु टेण्डर आज अपलोड हो जायेगा।

ये भी पढ़ें- सरकार एमएसएमई क्षेत्र को मदद देने को प्रतिबद्ध

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने टेण्डर की सभी प्रक्रियायों में 07 दिन में पूर्ण करते हुए 12 दिनों के अन्दर पूरा मलवा हटाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होनें नगर कार्य इकाई द्वारा कराये जा रहे सभी कार्यो को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।

सिंचाई विभाग को निर्देशित किया

आर.एन.एन. के अयोध्या की गलियों में पिंक सैण्डस्टोन की कार्य में तेजी लाने, गुणवत्तापूर्ण एवं टाइम लाइन के हिसाब से कार्य पूर्ण करें। यात्री निवास के दुरस्तीकरण और सौन्दर्यीकरण का कार्य 10 दिन में पूर्ण करें। साकेत पेट्रोल पम्प के पास पार्किंग डेवलेपमेन्ट के कार्य को माह फरवरी में पूर्ण करें, राम की पैड़ी के ऊपर रेड सैण्डस्टोन जहां पर खराब हुये हैं उसे शीघ्र से शीघ्र बदलने हेतु सिंचाई विभाग को निर्देशित किया।

ये भी पढ़ें- खुदाई में मिली ऐसी चीजों को देख हैरान रह गये लोग, सरकार को भेजी रिपोर्ट

नगर निगम गुप्तार घाट की नियमित सफाई कराये। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने रामकथा पार्क के विस्तारीकरण के कार्य की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण करके कार्य को प्रारम्भ करने हेतु आरएनएन को निर्देशित किया। उन्होनें रामकथा पार्क से म्यूजियम की सम्पर्क पैदल मार्ग के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

डीजी को पत्र लिखने के निर्देश दिये

उन्होंने कहा कि मल्टीलेवल कार पार्किंग के कार्यो में हीलाहवाली करने पर पर्यटन व उससे सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होंगी। उन्होनें 14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर यात्री सेड के कार्य की धीमी प्रगति पर असंतुष्टि व्यक्त करते हुए सम्बन्धित के विरूद्ध डीजी को पत्र लिखने के निर्देश दिये।

बैठक में अवगत कराया गया कि 20 गजीबों में से 19 का कार्य पूर्ण है। जिलाधिकारी ने बाकी बचे 01 गजीबों को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। आरएनएन ने अवगत कराया कि सभी 14 वाच टावर का कार्य 31 मार्च के पहले पूर्ण हो जायेगा। जिलाधिकारी ने अयोध्या मुख्य मार्ग की फुटपाथ के नवीनीकरण, पंचकोसी मार्ग पर बनने वाले टायलेट ब्लाक व अन्य सभी कार्यो को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये।

भजन संध्या स्थल में हुये कार्यो की गुणवत्ता पर असंतुष्टि व्यक्त की

जिलाधिकारी द्वारा भजन संध्या स्थल में हुये कार्यो की गुणवत्ता पर असंतुष्टि व्यक्त की। जिलाधिकारी ने भजन संध्या स्थल में साउण्ड और लाइट की परमानेंट व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। उन्होनें आगामी रविवार को क्वीन हो मेमोरियल में गाड़ियो को हटवाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- बीजेपी सरकार की गंगा यात्रा, गूंज हर-हर गंगे की

बैठक जिला कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई जिसमें मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर वैभव शर्मा, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट जयेन्द्र कुमार, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सहित पर्यटन, पीडब्ल्यूडी, आरएनएन, सिंचाई व सम्बन्धित विभागों व कार्यदायी संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story