×

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगी रोक

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर फिलहाल रोक लगा दी है।

Dharmendra kumar
Published on: 12 May 2020 6:12 PM GMT
योगी सरकार का बड़ा फैसला, अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगी रोक
X

लखनऊ: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर फिलहाल रोक लगा दी है।

अब ट्रांसफर पॉलिसी के तहत कोई भी ट्रांसफर नहीं हो सकेगा। इसके आदेश मंगलवार को मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने जारी कर दिए। यह रोक अगले आदेश तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें...यूपी के छोटे शहरों में भी स्थापित होंगे प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क: सतीश महाना

प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अपरिहार्य स्थिति में मुख्यमंत्री से अनुमोदन से ट्रांसफर किए जा सकेंगे। साथ ही किसी विभाग से कर्मचारी के रिटायर होने, त्यागपत्र देने या निलंबन होने से खाली पद को विभागीय स्तर पर ही भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें...मोदी के भाषण में छिपा है स्वदेशी का मंत्र, लोकल उत्पादों को अपनाने की मुहिम होगी तेज

शासन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कोरोना की वजह से इस साल तबादला सत्र शून्य हो सकता है। औसतन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत हर साल लाखों कर्मचारियों का तबादला होता है। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग में सबसे अधिक पैमाने पर तबादले होते हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में ही 44 हजार से अधिक खाली पदों के लिए 70 हजार से अधिक तबादलों के लिए आवेदन किया गया है। अब इन तबादलों पर भी संशय पैदा हो गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story