×

सोमनाथ के बेतुके बयानों ने AAP के लिए खड़ी कर दीं मुश्किलें, योगी भी सख्त

सोमनाथ ने अमेठी और रायबरेली में बयान दिया था कि यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं, दूसरा बयान ये कि योगी की मौत निश्चित है।

Shivani Awasthi
Published on: 11 Jan 2021 5:50 PM GMT
सोमनाथ के बेतुके बयानों ने AAP के लिए खड़ी कर दीं मुश्किलें, योगी भी सख्त
X

यूपी में आम आदमी पार्टी पैर जमा भी नहीं पाई थी कि इस पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के दो बयानों ने मुश्किलें खडी कर दीं हैं। आप पार्टी का विरोध हर नुक्कड चैराहे पर भी हो सकता है। सोमनाथ के बेतुके बयानों से सीएम योगी की लोकप्रियता घटेगी नहीं बल्कि बढेगी।

सोमनाथ ने अमेठी और रायबरेली में बयान दिया था कि यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं, दूसरा बयान ये कि योगी की मौत निश्चित है। फिर दूसरे बयान में तब्दीली करते हुए कहा, योगी की राजनीतिक मौत निश्चित है। इसके अलावा भी बदजुबानी, गालीगलौज।

इन बयानों ने आम आमदी पार्टी के लिए यूपी में पैर जमाना मुश्किल कर दिया है। क्योंकि यूपी की जनता सीएम योगी आदित्यनाथ की मौत की बात बर्दाश्त नहीं कर सकती और अस्पताल में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं, इससे तो लोग बेहद गुस्से में हैं।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री सड़क हादसे में घायल: पत्नी ने तोड़ा दम, श्रीपद नाइक की ऐसी हालत

सोमनाथ के बेतुके बयान से बवाल

दरअसल, यूपी में आप के सांसद संजय सिंह सक्रिय होकर सीधे सीएम योगी पर तीखे बयान देते रहे हैं और सक्रिय भी हैं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी यूपी के प्राइमरी स्कूलों की व्यवस्था को लेकर सीएम योगी पर हमला किया और आप के विधायक सोमनाथ भारती ने अमेठी और रायबरेली में उग्र रूप धारण कर जिस तरह अभद्र आचरण किया उससे निश्चित रूप से संदेश यही जा रहा कि आम आदमी पार्टी जल्द जल्द से उभार मारना चाहती है।

Somanth Bharti AAP

यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते है पैदा

यह दिखाने का प्रयास हो रहा है कि यूपी में भाजपा से मुख्य मुकाबला आम आमदी पार्टी से होने वाला है और अगर यूपी में इस पार्टी की सरकार बनी तो यूपी दिल्ली की तरह चमकेगी। भविष्य में क्या होगा, यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन, आम आदमी पार्टी की इतनी जल्दबाजी उसे यूपी में डुबाने का काम कर सकती है।

यूपी के प्राइवेट अस्पतालों काऐसा हाल

यूपी के सरकारी स्कूल और सरकारी अस्पतालों में मुकम्म्ल व्यवस्था न होने की पीडा कोई योगी सरकार में ही नहीं प्रकट हुई है। कई दशक से यही हाल है। ऐसे में सोमनाथ भारती का यह बयान कि यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं, हर किसी के लिए कष्टकारी है। वजह ये है कि अगर इधर बीस साल में पनपे प्राइवेट अस्पतालों को दरकिनार कर दें तो उससे पहले ज्यादातार महिलाएं प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल ही जातीं थीं। अस्सी प्रतिशत लोगों का जन्म सरकारी अस्पताल में हुआ होगा।

ये भी पढ़ेंः कोर्ट ने आप MLA सोमनाथ भारती को भेजा जेल, जमानत पर 13 जनवरी को सुनवाई

विधायक का यह बयान बहुतों को अखरने

जाहिर है, आप विधायक का यह बयान बहुतों को अखरने वाला है। वर्तमान में भी कम से कम जिला अस्पतालों में जिस तरह मरीजों की भीड उमडती है, यह दर्शाता है कि लोग प्राइवेट अस्पतालों के चक्कर में पड़ने से पहले सरकारी सेवा लेने की इच्छा प्रकट करते हैं। बानगी के तौर पर किसी भी दिन जिला अस्पताल के काउंटर पर्चा बनवाने के लिए लगने वाली कतारें देखीं जा सकती हैं। अव्यवस्थाएं तो रहतीं हैं। सरकारी अस्पताल में ज्यादातर गरीब मरीज ही जाते हैं लेकिन डाक्टर तो प्रशिक्षित होते हैं, जो प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों के मुकाबले अच्छा इलाज करने का विश्वास दिलाते हैं, शायद इसी उम्मीद के कारण भीड लगती है।

Somanth Bharti

सोमनाथ का दूसरा बयान-योगी की मौत पर

सोमनाथ का दूसरा बयान सबसे बडा पीडा दायक है। उनका कहना है कि योगी की मौत निश्चित है, हालांकि बाद में तब्दीली करते हुए कहा कि योगी की राजीनितक मौत निश्चित है। पुलिस से भी अभद्रता की। गाली गलौज करना किसी भी विधायक के लिए शोभा नहीं देता परंतु सोमनाथ भारती तो आपा खो बैठे थे। उनका यह बयान अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव तक गरम रहने वाला है।

ये भी पढ़ेंः फेंकी स्याही आप विधायक सोमनाथ भारती के चेहरे पर, मच गया हंगामा

संप्रदाय विशेष के लोगों में आलोचना

सोमनाथ का यह बयान उन लोगों को भी अखरेगा जो भाजपा के साथ नहीं हैं। क्योंकि सीएम योगी जिस तरह हिंदुत्व की अलख जगाने के साथ ही बिना भेदभाव के सरकारी योजनाएं आम लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं उससे तो संप्रदाय विशेष के लोगों में भी आलोचना के स्वर कमजोर पडने लगे हैं। जबकि योगी की सख्ती के चलते पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जिस तरह बाहुबलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं उसकी तो प्रसंशा हर तरफ हो रही है।

CM YOGI

रंजिश के कारण मारपीट और हत्याएं रोक पाना मुश्किल

सच एक यह भी है कि यूपी में लूट, डकैती जैसे घटनाएं कम हो गईं हैं। आपसी रंजिश के कारण मारपीट और हत्याएं रोकपाना मुश्किल होती है लेकिन पेशेवर अपराधियों के नकेल जमकर कसी जा रही है। योगी सरकार का बुल्डोजर यूपी में हर रोज कहर बनकर सुर्खियों में रहता है। ऐसे में दिल्ली से आया विधायक योगी की मौत निश्चित होने का दावा करे तो यह न केवल गंभीर मामला है बल्कि यूपी की जनता के गले नहीं उतरने वाला है। आम आदमी पार्टी के नेता अगर यही रवैया अपनाए रहे तो उसके पैर यूपी में जमने से पहले ही उखड भी सकते हैं।

पुतान सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story