×

मेरठ से बड़ी खबरः ऐसे NRI लोगों को ठगता था युवक, साइबर सेल ने किया पर्दाफाश

लिस प्रवक्ता ने बताया कि मेरठ के शास्त्रीनगर के रहने वाले सागर गर्ग पुत्र श्री नीरज गर्ग द्वारा एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी। उन्होंने बताया कि वह ऑनलाइन Dnata E Visa LLC वेबसाइट पर कुवैत जाने के लिये वीजा एप्लाई किया था। जिसके पश्चात उनके मोबाइल नम्बर पर कपंनी की ओर से एक कॉल आई।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 11:52 AM GMT
मेरठ से बड़ी खबरः ऐसे NRI लोगों को ठगता था युवक, साइबर सेल ने किया पर्दाफाश
X
मेरठ से बड़ी खबरः ऐसे NRI लोगों को ठगता था युवक, साइबर सेल ने किया पर्दाफाश

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद से एक ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि साइबर क्राइम सैल द्वारा एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। यह युवक एनआरआई लोगों को विदेश भेजने के नाम पर फर्जी वीजा दिलाने का काम करता था।

साइबर सेल के चंगुल में फंसे शातिर ठग

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, मेरठ जनपद के मेडिकल थाना क्षेत्र में पंजीकृत मु0अ0स0 788/2020,धारा 420,467,468,471 भादवि/66 डी आईटी एक्ट के अनावरण के लिये प्रभारी साइबर सैल के नेतृत्व मे टीम गठित की गयी, जिसके द्वारा 25 नवम्बर को लोगों को विदेश भेजने व फर्जी वेबसाइट बनाकर वीजा दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की ।

ये भी देखें: निशाने पर योगी सरकारः अखिलेश ने लगाया ये बेचने का आरोप, खुलासा बाद में

फर्जी वेबसाइट से बनाता था वीजा

घटना का विवरण देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मेरठ के शास्त्रीनगर के रहने वाले सागर गर्ग पुत्र श्री नीरज गर्ग द्वारा एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी। उन्होंने बताया कि वह ऑनलाइन Dnata E Visa LLC वेबसाइट पर कुवैत जाने के लिये वीजा एप्लाई किया था। जिसके पश्चात उनके मोबाइल नम्बर पर कपंनी की ओर से एक कॉल आई। कॉल के जरिए उन्हें कुवैत का वीजा दिलाने तथा 14 दिन साऊदी अरब में क्वारन्टाईन रहने के लिये आने वाले खर्चे के बारे बताया गया। कुवैत जाने का झांसा देते हुए ठगों ने उनसे करीब 61800 रूपए ट्रान्सफर करा लिया।

ये भी देखें: ताबड़तोड़ चली गोलियां: पुलिस मुठभेड़ में गो-तस्कर घायल, तीन को दबोचा

साइबर सेल को मिली सफलता

शिकायत दर्ज होने के बाद एसएसपी ने यह मामला साइबर क्राइस को सौंप दिया। जिस पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए साइबर सैल मेरठ द्वारा एक अभियुक्त बिश्वजीत पोल को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक इस अपराधी पर पहले से कई मुकदमें दर्ज थे।

रिपोर्टर,

सुशील कुमार,मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story