×

Lakhimpur Kheri News: बाघ के हमले में युवक की मौत, चलती बाइक से गिराकर बनाया शिकार

Lakhimpur Kheri News: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 20 वर्षीय युवक आकाश निवासी सहेंन खेड़ा तिकोनियां उस इलाके से बाइक से गुजर रहा था। तभी अचानक बाघ उसके सामने आ गया। वो कुछ समझ पाता इससे पहले बाघ ने उसके ऊपर छलांग लगाकर उसे गिरा दिया और एक ही झटके में उसकी सांसे छीन लीं।

Himanshu Srivastava
Published on: 24 April 2023 2:36 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: बाघ के हमले में युवक की मौत, चलती बाइक से गिराकर बनाया शिकार
X
बाघ के हमले मरा युवक (फोटो: सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri News: जनपद में एक और शख्स को टाइगर के हमले में जान गंवानी पड़ी है। उत्तर खीरी वन प्रभाग की उत्तर निघासन रेंज में यह हमला हुआ। जिसमें वन्य क्षेत्र के नजदीक बाइक से जा रहे युवक का बाघ से सामना हो गया। बाघ ने युवक को बाइक से गिरा दिया और मार डाला। ग्राम खरैटिया के बंधे किनारे राम मंदिर बाबा कुटी के पास यह घटना हुई। यह पूरा इलाका बाघ के हमले के लिए बदनाम होता जा रहा है। पहले भी यहां ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।

स्थानीय लोगों ने आंखों से देखा बाघ का हमला
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 20 वर्षीय युवक आकाश निवासी सहेंन खेड़ा तिकोनियां उस इलाके से बाइक से गुजर रहा था। तभी अचानक बाघ उसके सामने आ गया। वो कुछ समझ पाता इससे पहले बाघ ने उसके ऊपर छलांग लगाकर उसे गिरा दिया और एक ही झटके में उसकी सांसे छीन लीं। लोगों ने शोर मचाकर बाघ को वहां से भगाया और पास जाकर देखा, तब तक युवक की जान जा चुकी थी। स्थानीय लोगों ने मृतक आकाश के फोन से ही उसके घर वालों को सूचना दी।

पिछले दो वर्षों में बढ़े क्षेत्र में बाघ के हमले
विगत लगभग दो वर्षों में इस क्षेत्र में टाइगरों के हमलों में अब तक कई लोगों की मौतें हो चुकी है। दर्जनों लोग घायल हो चुके हैं। दो टाइगरों को यहां से वन विभाग पकड़ भी चुका है। लेकिन बेंत की झाड़ियों और पानी की प्रचुरता के चलते इस तरफ आने वाले टाइगर यहां अपना प्रवास बना लेते हैं। अक्सर इंसानों को देखते ही वो हमला कर देते हैं। ऐसे बढ़ते मामलों को देखते हुए ग्राम प्रधान सहेन खेड़ा अनवार खां एवं सिंगाही नगर पंचायत से अध्यक्ष पद प्रत्याशी राजू कादरी ने हमलावर बाघ को तत्काल पकड़वाने और इलाके को बाघ के आतंक से मुक्त किराए जाने की मांग की है।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story