कोरोना वायरस को मात देकर लौटा युवक, हुआ जोरदार स्वागत

कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देकर सोमवार की रात कानपुर से लौटे युवक का इत्रनगरी के डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वागत कर हौसला अफजाई की। युवक को अभी सतर्कता बरतने को कहा गया।

कन्नौज: कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देकर सोमवार की रात कानपुर से लौटे युवक का इत्रनगरी के डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वागत कर हौसला अफजाई की। युवक को अभी सतर्कता बरतने को कहा गया। अभी लोगों से दूरी बनाकर रखने, घर से न निकलने सहित कई ज़रूरी हिदायत देकर एम्बुलेंस से ही उसके गांव बदलेपुरवा भेज दिया गया। 17 दिन बाद वह घर पहुंचा तो परिजन खुशी से झूम उठे। एसीएमओ डॉ. केसी राय ने युवक को फूल भेंट किये। अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

बदलेपुर्वा के युवक कानपुर में था भर्ती

कोरोना महामारी को अपने जिले के नौजवान ने शिकस्त दे दी है। ठठिया के बदलेपुर्वा के जिस युवक को 10 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर कानपुर में शिफ्ट किया गया था, उसकी अब सभी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप के मुताबिक सोमवार की शाम ही उसे कानपुर से डिस्चार्ज कर दिया गया। रिपोर्ट निगेटिव आने से यहां प्रशासन के साथ ही उसके परिवार और गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें…लॉकडाउन ने बदल दी आईटी की दुनिया, खत्म होने के बाद भी जारी रहेगा यह ट्रेंड

कन्नौज में कोरोना संक्रमण का सबसे पहला मामला 10 अप्रैल को सामने आया था। ठठिया थाना के बदलेपुरवा गांव निवासी युवक (28) में संक्रमण की बात सामने आने के बाद यहां हड़कम्प मच गया था। युवक राजस्थान के भिवाड़ी शहर से 25 मार्च को ही अपने गांव वापस आया था। शुरू में उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी जिसमें उसे सही बताया गया था। उसके बाद युवक बेफिक्र होकर अपने गांव में घूमता रहा। बाद में उसकी तबियत खराब हुई तो उसने मेडिकल कलेज जाकर जांच कराई थी, जिसमें उसकी रिपोर्ट पजिटिव आई थी। उसे उसी रात कानपुर के सरसौल स्थित सीएचसी में शिफ्ट करवा दिया गया था।

यह भी पढ़ें…राहत: पूर्वोत्तर के ये पांच राज्य हुए कोरोना से मुक्त, कई दिनों से एक भी केस नहीं

बाद में उसके परिवार और गांव के 32 लोगों का भी सैम्पल लिया गया था, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि गांव को एक किलोमीटर के दायरे में सील कर दिया गया था। इस बीच युवक की दो बार अलग-अलग जांच हुई जिसमें उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया के युवक की जांच रिपोर्ट में सबकुछ सामान्य पाए जाने पर उसे सोमवार की शाम कानपुर से डिस्चार्ज कर दिया गया।

डॉक्टरों की रहेगी निगरानी

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि कोरोना को मात देने वाले युवक को अभी मेडिकल निगरानी में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की टीम उसकी कांउसलिंग करेगी। अगले कुछ दिनों तक उसे कैसे रहना है, किन-किन चीजों से परहेज करना है, इसकी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें…लॉकडाउन: फंसे छात्रों को घर पहुंचाएगी सरकार, जानें प्रयागराज से कब-कब जाएंगी बसें

छह अब भी हैं पॉजिटिव मरीज

कन्नौज में अब तक सात लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें एक की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद यह संख्या घट कर छह रह गई है। इसमें छिबरामऊ के बहादुरपुर के एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं। एक युवक समधन का है।

रिपोर्ट: अजय मिश्रा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App