×

अभी-अभी भयानक हादसा: हर तरफ आग का कहर, सेना से लगाई मदद की गुहार

आगरा के सिकंदरा इलाके से बड़ी खबर आ रही है। इलाके की दो कैमिकल फैक्ट्रियों में भयानक आग लग गई है। जिसकी वजह से हड़कंप मच गया है। फैक्ट्री में इतनी भीषण आग लगी है कि नजदीक के घरों से लोगों को बाहर भागना पड़ा।

Newstrack
Published on: 7 Sep 2020 12:25 PM GMT
अभी-अभी भयानक हादसा: हर तरफ आग का कहर, सेना से लगाई मदद की गुहार
X
अभी-अभी भयानक हादसा: हर तरफ आग का कहर, सेना से लगाई मदद की गुहार

आगरा: आगरा के सिकंदरा इलाके से बड़ी खबर आ रही है। इलाके की दो कैमिकल फैक्ट्रियों में भयानक आग लग गई है। जिसकी वजह से हड़कंप मच गया है। फैक्ट्री में इतनी भीषण आग लगी है कि नजदीक के घरों से लोगों को बाहर भागना पड़ा। हादसे की सूचना मिलती ही मौके पर पुलिस और दमकल की तमाम गाड़ियां पहुंच गई हैं। फिलहाल आग को बुझाने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। हालातों को देखते हुए 8 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें... भारत बनेगा मददगार: वैक्सीन के लिए लेनी ही पड़ेगी सहायता, शेयर होगा डिटेल डेटा

दोनों फैक्टरियों में भयंकर आग

ताजा जानकारी से अवगत कराते हुए आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे सब्जी मंडी के पास टोप्लास्ट और आगरा केमिकल नाम से दो फैक्ट्रियां हैं। इन्हीं दोनों फैक्टरियों में भयंकर आग लगी हुई है। ऐसे में फैक्टरियों से बादल के समान उठता हुआ धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा है। हादसे की वजह से हाईवे पर वाहन रोक दिए गए हैं।

इलाके में फैक्ट्री में बनने वाले केमिकल का इस्तेमाल जूते की सोल में होता है। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2 बजे आग लगी थी। जिसने देखते-देखते भीषण रूप ले लिया है। अब तक आग काबू में नहीं पाया सका है। आसपास आग फैलने की आशंका है। 8 दमकल आग बुझाने में लगी हुई हैं।

Agra factory fire फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें... कंगना पर ताबड़तोड़ छापा: बदला लेने पर उतारू उद्धव सरकार, अपना रही नए हथकंडे

वायुसेना और रिफाइनरी से मदद मांगी

घटना के बारे में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद मौके पर पहुंच गए हैं। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि स्थिति को देखते हुए आसपास के घरों को खाली कराया जा रहा है। वायुसेना और रिफाइनरी से मदद मांगी गई है। फायर टेंडर ( फोम वाले ) मंगाए गए हैं।

साथ ही इलाके में आग की लपटों की तपन काफी दूर तक महसूस की जा रही है। जिसकी वजह से पुलिस ने हाईवे पर मथुरा की तरफ से आने वाले वाहनों को बेस्ट प्राइज कट से पहले ही रोक दिया है और लगातार आग को बुझाने का काम जारी है।

ये भी पढ़ें... कांप उठा UP: टीचर पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, भीड़ ने बीच सड़क पर किया इंसाफ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story