उत्तराखंड की नायक: एक दिन की मुख्यमंत्री, कौन है ये 21 साल की लड़की

उतराखंड में आज त्रिवेंद्र सरकार की कमान एक 21 साल की लड़की संभालने जा रही है। 21 साल की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड की सीएम बनेंगी। इतना ही नहीं, वह इस पद पर रहते हुए कई विभागों के प्रजेंटेशन को भी चेक करेंगी।

Published by Chitra Singh Published: January 24, 2021 | 1:06 pm
uttarakhand new CM

उत्तराखंड की नायक: एक दिन की मुख्यमंत्री, कौन है ये 21 साल की लड़की (photo- social media)

देहरादून: साल 2001 में आई फिल्म ‘नायक’ तो आप सबको याद होगा ही। जैसा कि फिल्म में एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनें शिवाजीराव (अनील कपूर) ने पूरे महाराष्ट्र में वो काम कर के दिखाया था जो 5 साल में अन्य मुख्यमंत्री नहीं कर पाते। यह फिल्म लोगों को खूब पसंद आई थी। 2001 की बनी फिल्म नायक की स्टोरी अब रियल लाइफ में देखने को मिलने वाली है। बता दें कि 24 जनवरी देव भूमि उतराखंड को एक नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है। इस सीएम की उम्र केवल 21 साल है। इस नई सीएम का नाम सृष्टि गोस्वामी है।

21 साल की लड़की बनेगी सीएम

आपको बता दें कि उतराखंड में आज त्रिवेंद्र सरकार की कमान एक 21 साल की लड़की संभालने जा रही है। 21 साल की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड की सीएम बनेंगी। इतना ही नहीं, वह इस पद पर रहते हुए कई विभागों के प्रजेंटेशन को भी चेक करेंगी। जानकारी के लिए बता दें कि सृष्टि गोस्वामी ने 2018 में विधानसभा संगठन में बाल विधायक के रूप में चुनी गई थी।

ये भी पढ़ें:गणतंत्र दिवस पर बड़ी तैयारी, दिल्ली की सड़कों पर 3 लाख ट्रैक्टर लेकर उतरेंगे किसान

सृष्टि गोस्वामी की पारिवारिक जीवन

अगर बात करें सृष्टि गोस्वामी के पारिवारिक जीवन के बारे में तो बता दें कि सृष्टि गोस्वामी के पिता प्रवीण पुरी की परचून की दुकान हैं और मां सुधा गोस्वामी एक गृहिणी हैं। सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने अपनी बेटी के बारे में कहा, “आज उनका सर गर्व सर ऊंचा हो गया है कि उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है, जहां पहुंचने के लिए लोग सपने देखते हैं, पूरे देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब मेरी बेटी एक दिन के लिए ही सही प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेगी।”

Srishti Goswami

‘बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोके ना’

वहीं सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी कहती है, “जो मुकाम उसने हासिल किया है, उससे एक संदेश देश का हर माता-पिता को मिलेगा कि बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोकना नहीं चाहिए। सृष्टि गोस्वामी फिलहाल बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं।”

विकास कार्यों पर रहेंगी नजर

इधर एक दिन की मुख्यमंत्री बनने जा सृष्टि गोस्वामी कहती है, “उनकी प्राथमिकता है कि वह 1 दिन की मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक के हुए विकास कार्यों को देख सकें। साथ ही अधिकारियों को हो कुछ सुझाव भी देना चाहेंगी। साथ ही सीएम के कामकाज को समझना चाहेंगी, ताकि वो जान सकें कि एक मुख्यमंत्री किन परिस्थितियों में काम करती हैं।

यह भी पढ़ें… UP दिवस समारोह का आज से आयोजन, मुख्य अतिथि होंगे CM योगी

सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने दी मंजूरी

बताते चलें कि उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सृष्टि गोस्वामी को एक दिन की मुख्यमंत्री बनाने को लेकर मंजूरी दे दी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि असल जिंदगी की यह नायक फिल्मी नायक को मात दे पाती है यै नहीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App