×

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने छड़ी यात्रा को किया रवाना, इस मंदिर में होगी स्थापित

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज धर्मनगरी हरिद्वार की अधिष्ठात्री देवी, माया देवी मंदिर से पौराणिक छड़ी यात्रा को रवाना किया। चारधामों समेत पूरे उत्तराखंड के विभिन्न मंदिरों की यात्रा के बाद यह छड़ी मायादेवी मंदिर में स्थापित की जाएगी।

Aditya Mishra
Published on: 5 Aug 2023 2:06 PM GMT
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने छड़ी यात्रा को किया रवाना, इस मंदिर में होगी स्थापित
X

हरिद्वार: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज धर्मनगरी हरिद्वार की अधिष्ठात्री देवी, माया देवी मंदिर से पौराणिक छड़ी यात्रा को रवाना किया। चारधामों समेत पूरे उत्तराखंड के विभिन्न मंदिरों की यात्रा के बाद यह छड़ी मायादेवी मंदिर में स्थापित की जाएगी।

दरअसल राज्य के चारों धामों और प्रमुख मंदिरों में यह छड़ी यात्रा की परिक्रमा प्राचीन काल से चली आ रही थी लेकिन पिछले कुछ सालों से इस ऐतिहासिक यात्रा पर विराम लग गया था।

ये भी पढ़ें...त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्नी के नाम औने पौने दाम पर जमीन खरीदी : कांग्रेस

जिसके बाद श्री पंच दशनाम जूना अखाड़े ने पहल करते हुए इस यात्रा को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है। कल हरिद्वार में हरकीपौड़ी पर तमाम संतों ने गंगा पूजन कर इस छड़ी यात्रा का आगाज किया था।

आज कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यहां के माया देवी मंदिर से इस छड़ी यात्रा को रवाना किया। आज रात ऋषिकेश के मायाकुंड में विश्राम के बाद यह छड़ी यात्रा चारधामों के लिए रवाना हो जाएगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुसार अब हर साल इस यात्रा को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार पूरा प्रयास करेगी। जिससे कि लोगों में हिंदू संस्कृति और धर्म का प्रचार हो सके और उत्तराखंड में आने वाले लाखों श्रद्धालु इस पावन छड़ी यात्रा के दर्शन कर सकें।

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का हिम्मती फैसला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story