×

देहरादून: यातायात जागरूकता के लिए चलाया गया जन सहभागिता अभियान

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था कि अपने अपने क्षेत्र में ऐसे स्थान चिन्हित करें जहां पर यातायात सबसे ज्यादा प्रभावित होता हैं।

Aditya Mishra
Published on: 29 March 2023 9:20 PM GMT
देहरादून: यातायात जागरूकता के लिए चलाया गया जन सहभागिता अभियान
X

उतराखंड: देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था कि अपने अपने क्षेत्र में ऐसे स्थान चिन्हित करें जहां पर यातायात सबसे ज्यादा प्रभावित होता हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/09/WhatsApp-Video-2019-09-05-at-6.45.19-PM.mp4"][/video]

जनता में यातायात के नियमों, व्यक्तियों के सत्यापन, संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना , नशा संबंधी गतिविधियों की सूचना देने संबंधी अभियान चलाकर उक्त बिन्दुओं पर अपराध व अपराधों की रोकथाम हेतु आम जनता को प्रचार प्रसार कर जानकारी देकर उनकी पुलिस के कार्यो में जनसहयोग व जमसहभागिता करना सुनिश्चित करे।

ये भी पढ़ें...विचार : सामूहिक संपदा पर बढ़ता कब्जा, संसाधनों की मची है लूट

जिस पर पुलिस अधीक्षक नगर, व सीओ मंसूरी के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में थाना पुलिस द्वारा सर्वप्रथम थाना छेत्र मे ऐसे स्थानों को चिंहित किया गया।

जहां सबसे अधिक ट्रैफिक का दबाब रहता हैं, इसमे शराब ठेका जाखन से पेसिफिक मॉल तक ट्रैफिक के दबाब को देखते हुए, वाहन चालकों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने हेतु करीब एक किलोमीटर एरिया में पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाए गए।

इसी एरिया में फुटपाथ पर अवैध रूप से वाहनो की पार्किंग को रोकने हेतु जगह जगह करीब 20 नो पार्किंग बोर्ड भी लगाए गए हैं, जिससे अब तक इस क्षेत्र में यातायात व्यवस्था में काफी सुधार देखने मे आया है।

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड : MeToo में फंसे बीजेपी के वरिष्ठ नेता, महिला कार्यकर्ता ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

इसके अलावा क्षेत्र में घटित आपराधिक वारदातों की रोकथाम के लिए जनता को जागरूक करने हेतु थाना पुलिस द्वारा प्रथम चरण में 15 दिन का एक अभियान जिसका नाम जन जागरूकता व जन सहभागिता अभियान चलाया गया है।

जिसमें एक ई रिक्शा के माध्यम से सम्पूर्ण छेत्र में भ्रमण कर जनता को संदिग्ध व्यक्तियों/ अन्य अपराधों व आपराधिक गतिविधियों की सूचना पुलिस को शीघ्र उपलब्ध कराने हेतु ई रिक्शा पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से आज पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्र के पार्षदों द्वारा ई रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर छेत्र में पेसिफिक मॉल परिसर से रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड: बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, देहरादून में हो रही भारी बारिश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story