×

दुर्घटना पर लगेगी लगाम, परिवहन मंत्री की बड़ी बैठक, निर्धारित किया ये लक्ष्य

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने की बैठक ।उन्होंने बैठक में दुर्घटना की संख्या आधी करने का लक्ष्य निर्धारण के निर्देश दिये।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 14 Oct 2020 2:01 PM GMT
दुर्घटना पर लगेगी लगाम, परिवहन मंत्री की बड़ी बैठक, निर्धारित किया ये लक्ष्य
X
प्रवर्तन कार्य पर जोर दिया जाय, लाईसेन्स निलम्बित करने के साथ निरस्तीकरण की भी कार्यवाही की जाय

देहरादून प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने विधान सभा कक्ष में राज्य सड़क सुरक्षा परिषद विषय के संबंध में बैठक की। उन्होंने बैठक में वर्ष 2022 तक दुर्घटना की संख्या आधी करने का लक्ष्य निर्धारण करने हेतु निर्देश दिये। आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि प्रवर्तन कार्य पर जोर दिया जाये, लाईसेन्स निलम्बित करने के साथ निरस्तीकरण की भी कार्यवाही की जाये।

पुलिस विभाग को चालान की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिये गये। इसके लिए ऑन लाईन ट्रैकिंग व्यवस्था और ई-चालान सिस्टम को अपग्रेड किया जाय। इसके अलावा प्रवर्तन कार्य के सुदृढीकरण हेतु हाइवे पेट्रोल यूनिट के गठन की कार्यवाही तेज कर दी जाये।

यह पढ़ें...देवरिया के संग्राम में ब्राह्मण मंथन से निकलेगा जीत का अमृत, तय होगी राजनीति की दिशा

ट्रैफिक नियमों का पालन की समीक्षा

बैठक में कहा गया कि ट्रैफिक नियमों के पालन की समीक्षा की जाये, चिन्हित दुर्घटना सम्भावित स्थलों का चिन्हिकरण एवं सुधारीकरण के लिए स्थलों पर क्रश बैरियर का निर्माण और रोड सेफ्टी आडिट कराया जाये।

मंत्री श्री यशपाल आर्य ने कहा, जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की निरन्तर बैठक ली जाय। जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की वर्ष में दो बैठक होना अनिवार्य है। इस सम्बन्ध में देहरादून और उधमसिंह नगर में निर्धारित बैठक पूर्ण करने के निर्देश दिये गये है।

uttarakhand1 सोशल मीडिया से फोटो

यह पढ़ें...हवा में उड़ी कार: खाई में जाकर हुई धड़ाम, शवों का हो गया ऐसा बुरा हाल

जागरूकता अभियान बढ़ाने के निर्देश

दुर्घटना रोकने के लिए जागरूकता अभियान बढाने के निर्देश दिये गये, इस सम्बन्ध में पुलिस प्रशासन, स्वस्थ्य, परिवहन विभाग के समन्वय से कार्यवाही की जाये। ट्रैफिक अवेयरनेश सेन्टर खोलने के लिए भूमि चयन की कार्यवाही एक माह के भीतर कर ली जाये। इस अवसर पर परिवहन सचिव, शैलेश बगोली, सचिव पीडब्लूडी, आर के सुधांशु, सचिव, आयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रामन, इत्यादि अधिकारी उपस्थित थे।

अवनीश जैन

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story