उत्तराखंड: शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई बैठक, दिये गए ये निर्देश

जिलाधिकारी अपने जिलों में कोविड-19 की स्थिति, वहां के स्कूलों के प्रबंधन समितियों और अभिभावकों की राय के आधार पर फीडबैक देंगे।

Newstrack
Published on: 1 Oct 2020 9:26 AM GMT
उत्तराखंड: शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई बैठक, दिये गए ये निर्देश
X
उत्तराखंड: शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई बैठक, हुआ ये निर्देश (social media)

देहरादून: प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने के संबंध में विद्यालय शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय की अध्यक्षता में सचिवालय में बैठक आयेाजित की गई। बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के बाद मीडिया सेंटर सचिवालय में मीडिया को जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ने बताया कि स्कूलों को खोले जाने के संबंध में कोई भी निर्णय स्कूलों के प्रबंधन, अभिभावकों सहित सभी संबंधित पक्षों के साथ विचार विमर्श के बाद आमराय से किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:शानदार 5G वाला फोन: लांच हुआ Google Pixel 5 और Pixel 4a, दमदार फीचर्स

एक सप्ताह में अपने जिले से संबंधित फीडबैक शासन को भेजने के निर्देश दिए गए हैं

सभी जिलाधिकारियों को एक सप्ताह में अपने जिले से संबंधित फीडबैक शासन को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी अपने जिलों में कोविड-19 की स्थिति, वहां के स्कूलों के प्रबंधन समितियों और अभिभावकों की राय के आधार पर फीडबैक देंगे। जिलों से प्राप्त फीडबैक के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ विचार विमर्श कर आवश्यकतानुसार कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:आ रहा मोदी विमान: शक्तिशाली हथियार इस पर फेल, उड़ान से चमकेगा पूरा आसमान

शिक्षा मंत्री ने बताया

शिक्षा मंत्री ने बताया कि यदि स्कूलों को खोलने के बारे में राय बन जाती है तो तीन चरणों में स्कूलों को खोले जाने का प्रस्ताव किया जाएगा। पहले चरण में कक्षा 9 से 12 तक, दूसरे चरण में कक्षा 6 से 12 तक और तीसरे चरण में सभी कक्षाओं को शामिल किया जाना प्रस्तावित है। सभी स्कूलों में कोविड-19 के लिए जरूरी सभी प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा। बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। अभिभावको की अनुमति बिना किसी बच्चे को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

अवनीश जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story