×

दिल्ली कूच कर रहे किसानों से पुलिस की हुई जमकर झड़प, ट्रैक्टर के नीचे दबने से बचे

काफिला रुकने के बाद भी किसान आगे जाने की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान एसओ आईटीआई विद्या दत्त जोशी किसानों के ट्रैक्टर के आगे बैठ गए, लेकिन किसान फिर भी नहीं माने और ट्रैक्टर आगे बढ़ाते रहे।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 7:07 AM GMT
दिल्ली कूच कर रहे किसानों से पुलिस की हुई जमकर झड़प, ट्रैक्टर के नीचे दबने से बचे
X
ट्रैक्टर आगे बढ़ता देख पुलिस कर्मियों ने हाथों से ट्रैक्टर को पीछे धकेलने का प्रयास किया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी किसानों के ट्रैक्टर के नीचे आते-आते बचे।

काशीपुर: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आन्दोलन कर रहे किसानों का रोष अब बढ़ता ही जा रहा है। शांति पूर्ण ढंग से चल रहा विरोध प्रदर्शन अब धीरे-धीरे उपद्रव में बदलने लगा है।

आज दिल्ली के लिए कूच कर रहे किसानों और पुलिस के बीच काशीपुर के आईजीएल मोड़ और परमानंदपुर में तीखी झड़प हुई। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए पूरा प्रयास किया।

ट्रैक्टर आगे बढ़ा रहे किसानों का ट्रैक्टर पुलिस ने हाथों से पीछे धकेलने की कोशिश की। इस दौरान एसओ आईटीआई विद्यादत्त जोशी ट्रैक्टर के सामने बैठ गए। ट्रैक्टर आगे बढ़ाने की जिद पर अड़े किसानों का ट्रैक्टर कई बार पुलिस कर्मियों के ऊपर चढ़ते-चढ़ते बचा।

Farmers किसान आन्दोलन: (फोटो: सोशल मीडिया)

किसान आंदोलन LIVE: सरकार से बातचीत पर फैसला, किसानों की बड़ी बैठक आज

भीड़ के आगे पुलिस हुई फेल

काफी देर तक सड़क पर अफरा तफरी का माहौल रहा। कई घंटे तक पुलिस और किसानों के बीच कहासुनी हुई। लेकिन पुलिस के सभी प्रयास असफल रहे। पुलिस किसानों को आगे बढ़ने से रोक पाने में फेल साबित हुई। किसान यहां से बाजपुर की ओर कूच कर गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए भारी संख्या में ट्रैक्टर- ट्राली और चार पहिया वाहनों से शुक्रवार सुबह काशीपुर से निकले।

पुलिस ने बाजपुर रोड स्थित आईजीएल मोड़ व परमानंदपुर में भारी बैरिकेडिंग कर रखी थी। सुबह लगभग 8:30 बजे आईजीएल मोड़ पर पहुंचे किसानों की पुलिस से नोकझोंक शुरू हो गई।

काफी देर तक पुलिस किसानों को रोककर समझाने का प्रयास करती रहे, लेकिन किसान नहीं माने। काफी जद्दोजहद के बाद किसान आगे बढ़ गए। इसके बाद पुलिस ने परमानंदपुर में किसानों के वाहनों को रोक दिया।

farmer दिल्ली कूच कर रहे किसानों से पुलिस की हुई जमकर झड़प, ट्रैक्टर के नीचे दबने से बचे (फोटो:सोशल मीडिया)

1 जनवरी से Fastag जरूरी, जानिए कहां से और कैसे मिलेगा

कई पुलिसकर्मी दबने से बचे

काफिला रुकने के बाद भी किसान आगे जाने की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान एसओ आईटीआई विद्या दत्त जोशी किसानों के ट्रैक्टर के आगे बैठ गए, लेकिन किसान फिर भी नहीं माने और ट्रैक्टर आगे बढ़ाते रहे।

ट्रैक्टर आगे बढ़ता देख पुलिस कर्मियों ने हाथों से ट्रैक्टर को पीछे धकेलने का प्रयास किया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी किसानों के ट्रैक्टर के नीचे आते-आते बचे। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद लगभग 10:00 बजे किसान यहां से बाजपुर की ओर बढ़ गया।

सीओ काशीपुर अक्षय प्रहलाद कोंडे, इंस्पेक्टर कोतवाली संजय पाठक, एसओ आईटीआई विद्यादत्त जोशी समेत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इसके बाद भी किसान आगे निकल गए।

Weather Alert: इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, टूट सकता है कई सालों का रिकाॅर्ड

Newstrack

Newstrack

Next Story