हेयर ड्रेसर ने VHP नेता की काट दी चोटी, मचा बवाल, दर्ज हुई FIR

उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक ऐसा मामला सामने आया है जहा एक हेयर ड्रेसर को चुटिया काटना बेहद महंगा पड़ गया। अब चुटिया काटने वाले शख्स पर जेल जाने का खतरा मंडरा रहा है।

विश्व हिंदू परिषद

विश्व हिंदू परिषद (file pic )

उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक ऐसा मामला सामने आया है जहा एक हेयर ड्रेसर को चुटिया काटना बेहद महंगा पड़ गया। अब चुटिया काटने वाले शख्स पर जेल जाने का खतरा मंडरा रहा है।

उसपर आरोप है कि हेयर ड्रेस ने धार्मिक भावनाओं को चोट पहुँचाने के लिए जानबूझ कर एक व्यक्ति की छोटी काट दी। जिसके बाद हंगामा मच गया। मामला बिगड़ता देख हेयर ड्रेसर वह से चुप चाप भाग खड़ा हुआ। बता दें, चुटिया कांटे के ये मामला इतना हाईप्रोफाइल था कि पुलिस को FIR दर्ज करना पड़ा।

विश्व हिंदू परिषद की काटी चोटी

वही विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिला अध्यक्ष विशंभर दत्त जो पलड़िया हल्द्वानी के लामाचौड़ इलाके में रहते हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को अपने पड़ोस में खुली एक हेयर ड्रेसर की दूकान में बाल कटवाने पहुंचे।

इस दौरान उस हेयर ड्रेसर ने बिना पूछे पलड़िया की सालों से पाली हुई चुटिया पर धारदार कैची चला दी।उसके बाद तो हंगामा खड़ा हो गया। सिर्फ उनके साथ ही ऐसा नहीं हुआ बल्कि उनसे पहले विशंभर दत्त पलड़िया के भाई भी बाल कटवाकर घर गए थे। घर जाकर धोते हुए उन्हें अहसास हुआ कि हेयर ड्रेसर ने उनकी भी चुटिया काट दी थी। जिसके बाद उस हेयर ड्रेसर के दुकान पर लोगों का हंगामा देखने लायक था।

आईपीसी की धारा-295A

निखल सैलून के बारबर पर आरोप है कि उसने मना करने के बावजूद विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिला अध्यक्ष विशंभर दत्त पलड़िया​ और उनके भाई की चुटिया पर कैंची चला दी। जिसके बाद मुखानी थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा-295A यानी जान-बूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मुकदमा दर्ज कर लिया और आरोपी बारबर को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें : हजारों पुलिस वालों को सौगात: सरकार देगी एरियर, अकाउंट में पहुंची पहली किस्त

महंगा पड़ा चोटी काटना

वीएचपी नेता की चुटिया काटना इतना मेहनगा पड़ा कि यह मामला नैनीताल पुलिस को ऑफिशियल प्रेस रिलीज जारी करनी पड़ी। इस प्रेस रिलीज में पुलिस ने लिखा कि ‘दिनांक 23-11-2020 को वादी सतीश चन्द्र पलडिया, जयपुर पाडली लामाचौड़ द्वारा थाना मुखानी में तहरीर अंकित करायी कि वह ग्राम जयपुर पाडली स्थिति बारबर की दुकान निखल हेयर सैलून में बाल कटाने को गए। बारबर को प्रार्थी की चुटिया ना काटने के बारे में बताया गया था, परन्तु इसके पश्चात भी बारबर द्वारा जान-बूझकर प्रार्थी की चुटिया काट दी, जो कि हिन्दू धर्म का अपमान है तथा हिन्दू धर्म संस्कारों में इसे अशुभ माना जाता है। थाना मुखानी में एफआईआर नंबर-258/20, धारा-295 भादवि पंजीकृत किया गया।

ये भी पढ़ें : लव जिहाद पर मचा है शोर, यहां सरकार खुद दूसरे धर्म में शादी करने पर देगी 50 हजार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App