हजारों पुलिस वालों को सौगात: सरकार देगी एरियर, अकाउंट में पहुंची पहली किस्त

सरकार उत्तराखंड पुलिस को खुशखबरी देने वाली है सरकार। उन्हें छठे वेतनमान की सिफारिशों के तहत शासन उच्चीकृत वेतन ग्रेड पर एरियर की सौगात मिलने वाली है। हाईकोर्ट ने तीन समान किस्तों में एरियर का भुगतान करने का आदेश दिया था।

Uttarakhand police

Uttarakhand police (file pic )

सरकार उत्तराखंड पुलिस को खुशखबरी देने वाली है सरकार। उन्हें  छठे वेतनमान की सिफारिशों के तहत शासन उच्चीकृत वेतन ग्रेड पर एरियर की सौगात मिलने वाली है। हाईकोर्ट ने तीन समान किस्तों में एरियर का भुगतान करने का आदेश दिया था। जिसके तहत पहली क़िस्त में 23 करोड़ 80 लाख 34 हजार रुपये की धनराशि जारी कर दी है।

15 हजार कर्मचारियों को फायदा मिलेगा

संयुक्त सचिव गृह ओमकार सिंह ने इस मामले में कहां कि शासन के इस फैसले से पुलिस डिपार्टमेंट में तत्कालीन कांस्टेबल, हैड कांस्टेबल व असिस्टेंट सब इंसपेक्टर स्तर के करीब 15 हजार कर्मचारियों को फायदा मिलेगा ।

आपको बता दें, कि नैनिताल हाईकोर्ट ने ये आदेश पारित किया था। लेकिन प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में विशेष अनुज्ञा याचिका दायर दी थी। कांस्टेबल आशीष बिष्ट ने इस दौरान हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की थी। जिसके तहत सचिव गृह व पुलिस महानिदेशक को अवमानना नोटिस जारी किए। अब 27 नवंबर को इस मामले पर सुनवाई होनी है।  सुप्रीम कोर्ट में दायर SSP पर फैसला यदि सरकार के पक्ष में रहा तो एरियर भुगतान की धनराशी पुलिस कार्मिकों से ली जाएगी।

ये भी पढ़ें : शंकराचार्य नरेंद्रानंद का ज्ञापनः पूर्व कुंभ जैसी हों व्यवस्थाएं, मेलाधिकारी ने दिया आश्वासन

2008 में सिपाहियों को मिला था लाभ

2008 में पुलिस महकमे में सिपाहियों को छठे वेतनमान का लाभ मिला था।  2011 में  कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल का ग्रेड-पे बढ़ा। उनकी मांग थी की 2006 से उन्हें रिवाइज ग्रेड-पे के आधार पर एरियर दिया जाए।  साल 2008 में जब छठा वेतन मान मिला तब कांस्टेबल का ग्रेड-पे 1900 था 2011 में 2000 हो गया ,हेड कांस्टेबल का 2000 से 2400 हो गया।

ये भी पढ़ें : लव जिहाद पर मचा है शोर, यहां सरकार खुद दूसरे धर्म में शादी करने पर देगी 50 हजार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App