×

कुंभ-2021: लाव-लश्कर के साथ शाही स्नान करेगा किन्नर अखाड़ा

आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने मेला प्रशासन से नाराज होने तथा शाही स्नान के बहिष्कार की तथाकथित चर्चाओं को नकारते हुए कहा कि किन्नर अखाड़ा सरकार तथा मेला प्रशासन के साथ है तथा इनके द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन करते हुए शाही स्नान करेगा।

Dharmendra kumar
Published on: 8 March 2021 6:35 PM GMT
कुंभ-2021: लाव-लश्कर के साथ शाही स्नान करेगा किन्नर अखाड़ा
X
अखाड़े की आचार्य महामण्डलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने यह घोषणा करते हुए कहा कि मेला प्रशासन उनके लिए सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है।

हरिद्वार: किन्नर अखाड़ा अगामी 11 मार्च को होने वाले शाही स्नान पूरे लाव-लश्कर के साथ स्नान करेगा। अखाड़े की आचार्य महामण्डलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने यह घोषणा करते हुए कहा कि मेला प्रशासन उनके लिए सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है।

उन्होंने कहा गत दिनों किन्नर अखाड़े का एक प्रतिनिधिमंडल मेलाधिकारी दीपक रावत से मिला था तथा अपनी समस्याओं के बारे में बताया था जिस पर मेलाधिकारी ने तत्काल सबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए थे। यही नहीं किन्नर अखाड़े की मांग पर उन्होंने कुम्भ पोर्टल पर भी किन्नर अखाड़े को स्थान दे दिया है।

अब कुम्भ पोर्टल पर भी किन्नर अखाड़े से संबंधित सभी जानकारी सभी को मिल सकेगी। आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने मेला प्रशासन से नाराज होने तथा शाही स्नान के बहिष्कार की तथाकथित चर्चाओं को नकारते हुए कहा कि किन्नर अखाड़ा सरकार तथा मेला प्रशासन के साथ है तथा इनके द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन करते हुए शाही स्नान करेगा।

ये भी पढ़ें...CM त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई तय? जानिए कौन होगा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री

शाही स्नान में किन्नर अखाड़ा जूना अखाड़े के साथ निर्धारित क्रम में स्नान करेगा जिसमें सबसे पहले जूना अखाड़ा चलेगा,उनके पीछे आवाहन अखाड़ा चलेगा, फिर अग्नि, माईबाड़ा तथा अंत में किन्नर अखाड़ा चलेगा। कुम्भ 2021 दिव्य,भव्य,स्वच्छ कोरोना मुक्त शांतिपूर्वक सम्पन्न हो इसके लिए किन्नर अखाड़ा कृत संकल्पित है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story