जूना अखाड़े की पवित्र छड़ी ने किए नारायण आश्रम तथा ओम पर्वत के दर्शन

पवित्र छड़ी असकोट स्थित पौराणिक मल्लिकार्जून महादेव मन्दिर ज्योलेश्वर महादेव मन्दिर,कालामुनि में काली मन्दिर के दर्शनों के साथ साथ थल स्थित भगवान शिव के मन्दिर पूजा अर्चना के लिए पहुंची।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 12:56 PM GMT
जूना अखाड़े की पवित्र छड़ी ने किए नारायण आश्रम तथा ओम पर्वत के दर्शन
X
जूना अखाड़े की पवित्र छड़ी ने किए नारायण आश्रम तथा ओम पर्वत के दर्शन (social media)

हरिद्वार: जूना अखाड़े की पवित्र प्राचीन छड़ी यात्रा बुधवार को लगभग 140किलोंमीटर की दुगर्म पहाड़ी यात्रा कर भारत चीन सीमा पर स्थित नारायण आश्रम मठ पहुची,जहां मठ के पीठाधीश्वर व वैदिक ब्राहमणों ने पवित्र छड़ी की पूजा अर्चना की तथा पुष्प वर्षा से स्वागत किया। छड़ी प्रमुख महंत श्रीमहंत प्रेमगिरि महाराज तथा श्रीमहंत वीरेन्द्रानंद की अगुवाई में साधुओं के जत्थे ने ओम पर्वत की पूजा अर्चना की ।

ये भी पढ़ें:तानाशाह से कांपा अमेरिका: अब बढ़ाएगा ट्रंप की मुश्किलें, जानिए आखिर क्या है वजह

haridwar haridwar (social media)

पवित्र छड़ी ने किये इन मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए पहुंची

पवित्र छड़ी असकोट स्थित पौराणिक मल्लिकार्जून महादेव मन्दिर ज्योलेश्वर महादेव मन्दिर,कालामुनि में काली मन्दिर के दर्शनों के साथ साथ थल स्थित भगवान शिव के मन्दिर पूजा अर्चना के लिए पहुंची। 16वीं शताब्दी के इस शिवमन्दिर में शिवजी के बाल रूप की पूजा होती है। इसलिए इसे बालेश्वर महादेव भी कहा जाता है।

haridwar haridwar (social media)

ये भी पढ़ें:रिया ने कैदियों को सिखाया ये काम, 28 दिन तक इस तरह रहीं एक्ट्रेस

पवित्र छड़ी ने शिवजी के बाल रूप की पूजा अर्चना की तथा विश्व में शांति,सुख,समृद्वि प्राप्त करने व समस्त दुखों से मुक्ति हेतु प्रार्थना की। यहां से छड़ी भ्रमण करती हुई जूना अखाड़े के अन्तर्राष्ट्रीय सभापति श्रीमहंत प्रेमगिरि तथा श्रीमहंत वीरेन्द्रानंद के नेतृत्व में साधुओं के जत्थे के साथ चकौड़ी रात्रि विश्राम के लिए पहुंची।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story